Waseem Bashir

Waseem Bashir show his fast Bowling : आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 WORLD CUP 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम (INDIAN CRICKET TEAM) सेमीफाइनल की हार गेंदबाजी के लिए काफी शर्मनाक थी। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (BHUWNESHWAR KUMAR), मोहम्मद शमी (MOHMMAD SHAMI) और अर्शदीप सिंह (ARSHDEEP SINGH) एक विकेट भी नहीं ले सके, जिसके बाद से लगातार उमरान मलिक (UMARAN MALIK) को टीम इंडिय (TEAM INDIA) में जगह देने की बात ही रही है।

आईपीएल (IPL) में उमरान मलिक (UMARAN MALIK) ने तेज गेंदबाजी से सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। लेकिन इसी बीच एक और गेंदबाज ने अपने नाम से सुर्खियां बटोरी हैं।

उमरान मलिक की तरह ही गेंदबाजी करता है कश्मीर का ये गेंदबाज

22 वर्ष के तेज गेंदबाज वसीम बशीर (Waseem Bashir) की गेंदबाजी के वीडियो लगातार चर्चा में हैं। इन वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि युवा तेज गेंदबाज बाउंसर से गेंद बल्लेबाजों के सिर पर मार रहा है। गेंद की रफ्तार उमरान मलिक की तरह ही तेज और तीखी है। 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते बशीर (Waseem Bashir) भी उमरान मालिक की तरह ही जम्मू और कश्मीर से हैं।

वसीम बशीर (Waseem Bashir) भी उमरान मलिन की तरफ से जम्मू-कश्मीर के पहलगाम गांव से हैं। 22 साल के तेज गेंदबाज वसीम बशीर इस समय जम्मू एंड कश्मीर अंडर-25 टीम का हिस्सा है। वसीम बशीर (Waseem Bashir) अपनी तेज गेंदबाजी से किसी भी खिलाड़ी को परेशान कर सकते हैं। वसीम बशीर (Waseem Bashir) क्रिकेट के लिए काफी जुनून से आगे बढ़ने वाले हैं।

Also Read : बारिश के कारण रद्द हुआ पहला टी20 मैच, अब इस दिन खेला जाएगा दूसरा मुकाबला

KKR ने दिखाया खिलाड़ी में इंटरेस्ट

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल 2021 में इंडियन प्रीमियर लीग के ट्रायल के लिए तेज गेंदबाज वसीम (Waseem Bashir) को बुलाया था। काफी समय तक स्ट्रीट और लॉन क्रिकेट खेलने वाले वसीम ने माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्कूल तक पढ़ाई की, जिसके बाद वो राज्य स्तर पर अंडर-19 और अंडर-23 क्रिकेट से जुड़े। वसीम ने 12वीं क्लास में पास होने लिए डिस्टेंस मोड से पढ़ाई शुरू की।

वसीम (Waseem Bashir) ने दो साल कर्नाटक इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट बेंगलुरु में कोचिंग ली। गेंदबाजी के विषय में उन्होंने कहा कि

“घाटी में खेल सुविधाओं की कमी एक ऐसी चीज है जिसे भरने की जरूरत है, ताकि क्षेत्र के क्रिकेटरों को बाहर के क्रिकेट कैंप में शामिल होने पर प्रशिक्षण और कोचिंग की कमी न हो”।

आईपीएल और राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने को लेकर इस खिलाड़ी ने कहा,

“आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है और यही मेरा लक्ष्य है।”

Also Read : वेलिंग्टन टी20 से पहले भारतीय टीम ने दिखाया ट्रेलर, पंत-श्रेयस ने की छक्कों की बारिश, खौफ में न्यूजीलैंड की टीम, देखें वीडियो