विराट कोहली RCB
विराट कोहली RCB

IPL 2022 : आईपीएल 2022 में मेगा ऑक्शन के चलते खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर पैनी नजर रखी जा रही है। इस मेगा ऑक्शन में अपनी परफॉर्मेंस के दम पर खिलाड़ी चुने जाएंगे, लेकिन बात यहां उस खिलाड़ी की जिसे आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में स्थान तो दिया था, लेकिन मैचों से बाहर रखा था। अब उसी खिलाड़ी ने आरसीबी के भरोसा न करने का करारा जवाब अपने प्रदर्शन के दम पर दिया है। आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी..

विराट कोहली ने नही दिया वानेंदु हसारंगा को मौका

वानेंदु हसारंगा
वानेंदु हसारंगा

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने श्रीलंका के लेग स्पिनर वानेंदु हसारंगा को अपनी टीम में स्थान दिया था, लेकिन आईपीएल 2021 के सीजन में मात्र दो मैचों में ही उन्हें प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था। विराट कोहली और कोच ने श्रीलंका के इस महान लेग स्पिनर वानेंदु हसारंगा पर भरोसा नही जताया था।

इस ऑलराउंडर लेग स्पिनर बॉलर वानेंदु हसारंगा ने इन आईपीएल मैचों में मात्र 1 रन बनाया था और एक भी विकेट अपने नाम नही किया था, जिसके बाद विराट ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया और उसी के साथ दोबारा मैच में खेलने का मौका नही दिया।

ALSO READ: IPL 2022: केएल राहुल ने किया पंजाब किंग्स के लिए खेलने से मना, तो प्रीटी जिंटा ने लिया बड़ा फैसला, सुनकर ठनक जाएगा माथा

जब हसरंगा बन गए विश्वकप के नंबर 1 बॉलर

विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

भारतीय टीम विश्व कप में जिस तरह से बाहर हुए थी वो शर्मशार था, लेकिन श्रीलंका की टीम ने प्ले ऑफ तक का सफर तय नही कर पाई थी, लेकिन श्रीलंका के इस बॉलर ने मैच में सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। जिससे वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पहली पसंद बन गये थे।

विश्व कप में हसारंगा ने किया था कमाल का प्रदर्शन

RCB-IPL-2021-Hasranga-And-Chameera
RCB-IPL-2021-Hasranga-And-Chameera

इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के मैच में इंग्लैंड के साथ हसारंगा ने तीन विकेट चटकाए, जिनके नाम जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो और कप्तान ओएन मॉर्गन थे। ये तीनों ही विकेट मैच के लिहाज से मैच पलटने वाले खिलाड़ी हैं, जिन्हे हसारंगा ने अकेले ही आउट कर दिया था। सोमवार को खेले गए इस मुकाबला में हसारंगा ने सबसे पहले जेसन राय को बोल्ड किया। जॉनी बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू और ओएन मॉर्गन को भी बोल्ड किया। इस तरह से हरारंगा ने इस मैच में कुल चार ओवर्स में 3 विकेट लेकर 21 रन खर्चे।

ALSO READ:IPL 2022: अपने जिगरी यार को भी नहीं बचा पाए धोनी, CSK ने सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को किया रिटेन!

आईपीएल 2022 में लग सकती है करोड़ो की बोली

IPL AUCTION
IPL AUCTION

इंग्लैंड में तीन विकेट लेने के साथ ही 30 पारियों में अपने 50 विकेट हासिल कर लिए। सबसे कम पारियों में विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन गए हैं, जिसके चलते ये कहा जा सकता है कि इस आईपीएल ऑक्शन में इस खिलाड़ी के ऊपर करोड़ो की बोली लगेगी। बता दें, हाल ही में विश्व कप के दौरान साउथ अफ्रीका के विरुद्ध भी हसरंगा ने मात्र 20 रन खर्च करने के बाद 3 विकेट लिए थे।