VIJAY HAZARE TROPHY

विजय हजारे ट्राॅफी समाप्त हो गया है. फाइनल में सौराष्ट्र ने मुंबई को 5 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 248 रनों का लक्ष्य दिया था. मुंबई के तरह से ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार शतक लगाया था. जवाब में शेल्डन जैक्शन ने शानदार जड़कर सौराष्ट्र को विजय हजारे का फाइनल जीता दिया. लेकिन मैच के सबसे बड़े हीरो रहे चिराग जानी जिन्होंने फाइनल में हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया.

चिराग जानी का शानदार प्रदर्शन

फाइनल में खिलाड़ियों पर एक अलग ही दबाव रहता है. लेकिन चिराग जानी ने इस प्रेशर को पीछे छोड़ते हुए फाइनल में हैट्रिक मार दी. चिराग ने 10 ओवर में 43 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किया था. चिराग जानी ने 49वें ओवर की पहली गेंद पर सौरभ नावले को 13 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया.

दूसरी गेंद पर चिराग ने राज्यवर्धन हेंगरकर को बोल्ड किया. इसके बाद उन्होंने तीसरी गेंद पर विकी ओस्तवाल को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की थी. चिराग जानी के इस प्रदर्शन की चर्चा चारो तरफ हो रही है, जल्द ही उनको इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिल सकता है.

ALSO READ: “वो टी10 में आग लगा देगा” दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया टी10 का सबसे खतरनाक क्रिकेटर

सौराष्ट्र बना चैंपियन

सौराष्ट्र ने फाइनल में टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने आई. ऋतुराज गायकवाड़ ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए एक बार फिर से शतक जड़ दिया. लेकिन यह शतक बाकि शतकों से ज्यादा महत्वपूर्ण था, क्योंकि यह फाइनल में आया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई मुंबई की शुरुआत बेहतर नही रही और सलामी बल्लेबाज पवन शाह सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन दूसरे तरफ से ऋतुराज गायकवाड़ ने एक छोर संभाले रखा.

ऋतुराज ने 131 गेंदो में 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 108 रनों की पारी खेली. मुंबई की दिक्कत यह रही कि ऋतुराज को छोड़कर बाकि कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नही सका और मुंबई की पूरी टीम 50 ओवर में सिर्फ 248 रन ही बना पाई. जवाब में शेल्डन जैक्शन ने शानदार 133 रन की पारी खेली और सौराष्ट्र को चैंपियन बना दिया.

ALSO READ: IND vs BAN: ‘हम इसके आदी…’, बांग्लादेश से मिली शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी पर मढ़ा पूरा दोष

Published on December 5, 2022 9:20 am