बीसीसीआई ने सबको चौंकते हुए लिया बड़ा फैसला, आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की जगह ये दिग्गज होगा टीम इंडिया का नया कोच
बीसीसीआई ने सबको चौंकते हुए लिया बड़ा फैसला, आयरलैंड दौरे पर राहुल द्रविड़ की जगह ये दिग्गज होगा टीम इंडिया का नया कोच

आईपीएल के बाद टीम इंडिया कई टीमों के साथ सीरीज खेलेगी. इसमे सबसे पहले 9 जून से अपने घर पर ही साउथ अफ्रीका के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद टीम को इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे के लिए रवाना होना है. आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए अलग टीम का गठन किया जाएगा. इस दौरे के लिए बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला लेते हुए टीम के लिए नए कोच का ऐलान कर दिया है. आयरलैंड से 2 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 26 जून और दूसरा मुकबाला 28 जून को खेला जाएगा.

इस महान खिलाड़ी को दी गई कोच की ज़िम्मेदारी

वीवीएस लक्ष्मण

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ अफ्रीका सीरीज के बाद टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे. इसके चलते आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को कोच की भूमिका दी जाएगी. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि इस सीरीज के लिए वीवीएएस लक्ष्मण टीम के साथ जाएंगे.

ALSO READ: 58 साल की उम्र में आमिर खान करने जा रहे 30 साल की इस लड़की से शादी, खूबसूरती के सामने फेल हैं करीना, कैटरीना

इससे पहले भी बन चुके हैं टीम के 2 कोच

भारतीय क्रिकेट टीम

पिछले साल जब टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे गई थी, उस वक़्त टीम को श्रीलंका के खिलाफ भी दौरा करना था. इस दौरे के लिए इंडिया टीम का कोच राहुल द्रविड़ को बनाया गया था. इस बार राहुल द्रविड़ वाला काम वीवीएएस लक्ष्मण के साथ किया गया है. उन्हें आयरलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम का कोच नियुक्त किया गया है.

बता दें, आयरलैंड के इस दौरे के लिए अभी टीम इंडिया की धोषणा नहीं की गई है. इस सीरीज के लिए टीम में कई नए और यंग खिलाड़ियों को  मौका मिल सकता है. ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इस सीरीज के लिए पूरी टीम ही यंग प्लेयर्स के साथ तैयार की जाएगी.

ALSO READ: IPL2022: फुटबॉल मैदान पर चोटिल होने के बाद क्रिकेट में आजमाया हाथ, जानिए रजत पाटीदार का फुटबॉलर से क्रिकेटर बनने की स्टोरी