VIRENDRA SEHWAG TEAM INDIA

आईपीएल (IPL 2023) के आगामी सीजन की शुरुआत शुक्रवार से शुरू होने जा रही है, जिसके लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इसी बीच आईपीएल के पूर्व क्रिकेटरों ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया देना शुरु कर दी है। इसी बीच भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के ओपनर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

ईशान किशन से जताई उम्मीदें

वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल के पहले एक क्रिकेट बेबसाइट से चर्चा की। जहां उन्होंने मुंबई इंडियंस के ओपनर ईशान किशन के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि

“ईशान किशन के पास आगामी इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न में साबित करने के लिए बहुत कुछ होगा साथ ही आगामी एकदिवसीय विश्व कप में जगह बनाने के लिए उन्हें इस सीजन में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी।”

सहवाग ने अपने इंटरव्यू में आगे ओपनिंग के बारे में बात करते हुए कहा,

“मैं पहले ऋतुराज गायकवाड़ के बारे में सोच रहा था, लेकिन ईशान किशन ने हाल ही में ज्यादा रन नहीं बनाए हैं, साथ ही उन्हें टीम इंडिया में भी ज्यादा मौका नहीं मिला। इसलिए वह इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखेंगे, ताकि वह 50 ओवर के विश्व कप के लिए टीम में जगह बना सके एवं टी20 टीम में भी अपनी जगह सुनिश्चित कर सकें।”

बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था दोहरा शतक

आपको बता दें कि ईशान किशन ने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ के तीसरे मैच में शानदार 210 रनों की पारी खेली थी। वह भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने थे एवं विदेशी धरती पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। उन्होंने अपनी इस पारी में कई जबरदस्त शाॅट्स लगाए थे।

वहीं इस बार आईपीएल में मुंबई इंडियंस में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजल आएंगे। पिछले सीजन भी वह टीम के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आए। ईशान किशन ने आईपीएल में अब तक 75 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 1870 रन बनाए है। इसमे उनके 12 अर्धशतक शामिल हैं।

ALSO READ: बाबर आजम से 12 गुना ज्यादा है विराट कोहली, सैलरी के मामले में अर्शदीप सिंह से भी पीछे हैं पाकिस्तानी कप्तान

Published on March 30, 2023 9:06 pm