वीरेंद्र सहवाग को नहीं भाया टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, सुझाया खुद के जैसा बतौर ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज का नाम
वीरेंद्र सहवाग को नहीं भाया टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, सुझाया खुद के जैसा बतौर ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज का नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के मिशन ऑस्ट्रेलिया यानी कि ICC T20 वर्ल्ड कप 2022 को लेकर टीम में खिलाड़ियों की मौजूदगी को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद तीन टी20 मैच खेले जाने हैं। जिसके लिए जल्द ही बीसीसीआई स्क्वाड का चयन कर सकती है। इस स्क्वाड में टी20 विश्व कप के लिए टीम का चित्र कुछ साफ समझ में आने लगेगा।

लेकिन इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) ने टॉप तीन खिलाड़ियों के विषय में बताया है। वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) में इन तीन खिलाड़ियों में विराट कोहली को जगह नहीं दी है। साथ ही तेज गेंदबाजी में इस युवा खिलाड़ी के होने की भी उम्मीद जताई है।

इन तीन बल्लेबाजों को बताया पसंदीदा

ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह नहीं ये खिलाड़ी होगा मुंबई इंडियंस का नया कप्तान, रोहित शर्मा ने किया नाम की घोषणा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे टॉप इन तीन खिलाड़ियों को बताया है। इन तीन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन मौजूद हैं। वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि शुरुआत में दाएं और बाएं का कॉम्बिनेशन देखते हुए इन तीन खिलाड़ियों को टॉप बल्लेबाज बताया है। जाहिर है वीरेंद्र सहवाग ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर इन तीन खिलाड़ियों को चुना है। जबकि विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हैं।

Also Read : IND vs ENG: बदल गया भारत बनाम इंग्लैंड के फाइनल टेस्ट का समय, अब इतने बजे शुरू होगा मैच, ECB ने लिया फैसला

इस युवा गेंदबाज के होने की जताई उम्मीद

IND vs SA: उमरान मलिक नहीं यह खिलाड़ी सबसे पहले करेगा टीम इंडिया में डेब्यू , IPL में मचाई थी तबाही

वीरेंद्र सहवाग ने बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी के विषय में बात करते हुए कहा कि उन्हें मात्र एक गेंदबाज ने प्रभावित किया है और एक गेंदबाज उमरान मालिक है। उमरान मालिक को टी20 विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा होना चाहिए। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के साथ उनरान मालिक को शामिल करना चाहिए। हाल में उमरान मालिक ने भारतीय टीम में टी20 फॉर्मेट में आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू किया है। लेकिन उन्हें मात्र एक ओवर गेंदबाजी मिली, जिसमें उन्होंने 15 रन खर्चे हैं।

ALSO READ:IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ वसीम जाफर ने चुनी भारतीय टीम की प्लेइंग XI, भुवनेश्वर की जगह इस खिलाड़ी को दिया मौका

रोहित शर्मा के कंधे से हटाना चाहिए कप्तानी का भार

रोहित शर्मा के कोरोना संक्रमित होते ही खुली इस खिलाड़ी की किस्मत, शुभमन गिल के साथ करेगा पारी की शुरुआत

वीरेंद्र सहवाग के आगे अपनी बातचीत में कहा कि अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट की नजर में कोई खिलाड़ी कप्तान के तौर कर है तब उसे टी20 फॉर्मेट में कप्तानी दे देनी चाहिए। ताकि रोहित शर्मा का बाहर कम हो सके। कप्तानी मिलने के बाद रोहित शर्मा कभी आराम, कभी इंजर्ड तो कभी कुछ और कारणों से टीम से दूर है। साथ ही वीरेंद्र सहवाग ने कहा लेकिन अगर बीसीसीआई तीनों फॉर्मेट में एक ही कप्तान चाहती है तब रोहित शर्मा ही बेस्ट ऑप्शन हैं।

ALSO READ: IND vs ENG: आयरलैंड के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मिला नया कप्तान, रोहित शर्मा के जगह इसे दी जाएगी कप्तानी