team india new selectors

पिछले कुछ समय से भारतीय क्रिकेट में बहुत विवाद चल रहा है. पहले विराट कोहली और अनिल कुंबले का विवाद और फिर गांगुली-विराट विवाद. इन विवादों के आग में घी डालने का काम किया चेतन शर्मा के उस स्टिंग ऑपरेशन ने. आलम यह है कि इस समय बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता का पद खाली है.

अब विवाद को पाटने के लिए आ रहे हैं पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग. जी हां, सही सुना आपने वीरेंद्र सहवाग को जल्द ही मुख्य चयनकर्ता का पद दिया जा सकता है.

सहवाग बनेंगे मुख्य चयनकर्ता

भारत के सभी खिलाड़ी जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है वह कहीं न कहीं सपोर्ट स्टाॅफ के साथ जुड़े हुए हैं. गौतम गंभीर लखनऊ सुपरजायंट्स के कोच हैं, आशीष नेहरा गुजरात के तो सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के, लेकिन सहवाग ने रिटायरमेंट के बाद से सिर्फ कमेंट्री की है. कमेंट्री के दौरान उन्होंने कई बार यह इच्छा जताई है कि उन्हें मुख्य चयनकर्ता के पद के लिए चुना जाए.

सहवाग बने चयनकर्ता तो होगा बड़ा बदलाव

अगर वीरेंद्र सहवाग मुख्य चयनकर्ता के पद पर आसीन होते हैं, तो वह युवा खिलाड़ियों को मौका देंगे. उन्होंने क्रिकबज वेबसाइट पर बात करते हुए कई बार इसका ज़िक्र किया है कि अगर वह मुख्य चयनकर्ता के पद पर होते हैं, तो युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रिंकु सिंह को मौका देते. ऐसे में सहवाग को यह मौका मिलता है या नही यह देखना भी दिलचस्प होगा.

चेतन शर्मा ने दिया था इस्तीफा

जब चेतन शर्मा बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता के पद पर थे तब जी न्यूज ने उनका एक स्टिंग ऑपरेशन किया था. उस स्टिंग में चेतन शर्मा ने कहा था कि सौरव गांगुली, विराट कोहली को पसंद नही करते.

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि बुमराह समेत कई खिलाड़ी इंजेक्शन लगाकर अपने आप को फिट साबित करते हैं. इस स्टिंग ऑपरेशन के आने का बाद बीसीसीआई ने उनसे इस्तीफा मांगा था, जो उनको हर हाल में देना पड़ा था.

ALSO READ:Rohit Sharma के आते ही इस खिलाड़ी के टेस्ट करियर पर लगा ग्रहण, 4 महीने पहले मज़बूरी में किया संन्यास का ऐलान