sehwag 64

टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चूका है. 23 तारीख से मुख्य टीमें भी आपस में भिड़ेंगी. ऐसे में बहुत से पूर्व  क्रिकेट दिग्गज अपनी भविष्यवाणी का रहे हैं. इसी बीच 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबले में पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय टीम के बेस्ट इलेवन का चुनाव किया है.

भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी

rohit sharma with kl rahul 4717568 835x547 m 1

वीरेंद्र सहवाग ने भारतीय बल्लेबाजी की शुरुआत के लिए के एल राहुल और रोहित शर्मा को टीम में बतौर ओपनर जगह दिया है. सहवाग की माने तो भारतीय टीम के लिए रोहित और राहुल के अलावा भारतीय टीम में कोई नही हो सकता है. ये दोनो खिलाड़ियों वार्मअप मैच में भी लय में नजर आए. वहीं तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह दी है.

ये भी पढ़े: ICC T20 WORLD CUP 2021: गौतम गंभीर ने कहा इस युवा खिलाड़ी की बदौलत टी20 विश्व कप 2021 जीत सकती है भारतीय टीम

ईशान किशन को नही दिया जगह

pic 14

वार्मअप मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले ईशान किशन को सहवाग ने अपनी टीम में जगह न देकर सबको चौका दिया है. उन्होंने ईशान के जगह सूर्यकुमार यादव को ही चुना हैं. हालांकि ये दोनों ही खिलाड़ी फॉर्म में है. लेकिन भरोसा सूर्यकुमार पर ही दिखाया जा रहा है.

फिनिशर के लिए पंड्या और पंत

बतौर फिनिशर भारतीय टीम के लिए पांड्या और ऋषभ पंत को सहवाग ने अपनी बेस्ट इलेवन में जगह दी हैं. ऋषभ पंत जहा फॉर्म में नजर आ रहे है वही पांड्या का फॉर्म बहुत दिनों से देखने को नहीं मिला हैं. हार्दिक पांड्या को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में रखा गया है, लेकिन हाल ही में पंड्या को गेंदबाजी कराते नहीं देखा गया है. वहीं उनके बल्लेबाजी की बात करें तो वार्मअप उनका बल्ला चलता दिखा है.

गेंदबाजी में दो स्पिनर को मौका

Varun Chakravarthy 1

भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला दुबई में खेला जायेगा. जहा स्पिनर के लिए यह मैदान अच्छी मानी जाती है. इसलिए सहवाग ने दो स्पिनर कको मौका दिया है, जिसमे ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा हैं वही दुसरे स्पिनर के तौर पर युवा गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया है. बता दें हाल ही में वरुण चक्रवर्ती ने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है.

सहवाग का पेस अटैक

सहवाग ने अपने टीम में तीन तेज गेंदबाज को जगह दी है. इन गेंदबाजो में मैच पलटने की भरपूर क्षमता है. ये तीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर हैं. वहीं शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन को देखते हुए, उनको अंतिम समय में टीम में मौका दिया गया.

इस प्रकार पाकिस्तान के खिलाफ सहवाग की भारतीय टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह।

ये भी पढ़े: महेंद्र सिंह धोनी को चैम्पियन बनाने और वीरेंद्र सहवाग के साथ बेईमानी करने वाला खिलाड़ी जीवनयापन के लिए चला रहा है अब बस