Ind vs Eng: 0,0,W,0,0,W विराट कोहली के एक सलाह से चमके सिराज, 1 ओवर में 2 विकेट चटका अंग्रेजो को लाया घुटने पर, देखें वीडियो
Ind vs Eng: 0,0,W,0,0,W विराट कोहली के एक सलाह से चमके सिराज, 1 ओवर में 2 विकेट चटका अंग्रेजो को लाया घुटने पर, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को जगह दी। जैसा कि सभी जानते हैं कि जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के मुख्य गेंदबाज हैं। लेकिन जसप्रीत बुमराह की जगह मिला मौका मोहम्मद सिराज ने जाने नहीं दिया और शुरुआत में ही अंग्रेजी टीम के दो विकेट लेकर मेजबान को परेशानी में डाल दिया।

इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच तीन मैच की सीरीज का तीसरा मैच मैनचेस्टर में खेला जा रहा है। सीरीज जीत के लिए दोनों टीम के लिए ये मैच जीतना जरूरी है। सीरीज 1-2 से बराबरी पर है। देखिए वीडियो किस तरह मोहम्मद सिराज ने लिए शुरुआती दो विकेट…

सिराज ने शुरुआत में दे दिए दो झटके

SIRAJ WICKET

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया। मोहम्मद सिराज में नई गेंद ई दूसरा ही ओवर कर रहे थे। जिसमें जॉनी बेयरस्टो का विकेट ले लिया।

दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद कर जॉनी बेयरस्टो को सब्सिट्यूट फील्डर के हाथों कैच आउट करवाया। जॉनी बेयरस्टो बिना खाता खोले ही आउट होकर चले गए। फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने युवा दिग्गज खिलाड़ी जो रूट को भी आउट कर दिया। जो रूट भी गेंदबाज के आगे खाता खोले बिना आउट हो गए।

यहां देखें वीडियो

विराट और सिराज का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो इस मैच के दूसरे ओवर का है। इस वीडियो में विराट सिराज के साथ बात करते दिख रहे हैं। इसके बाद सिराज दो विकेट भी लेते हैं।

 

दो बल्लेबाज को किया शून्य पर आउट

मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज को एक उच्च दर्जे का गेंदबाज कहा जाता है। इंग्लैंड के खिलाफ उनके लिए दो विकेट इंग्लिश टीम के लिए बड़े ब्रेक साबित हुए। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट दोनों ही खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए। मोहम्मद सिराज ने अभी तक आठ ओवर्स में 57 रन देकर दो विकेट लिए है। जिसमें एक मैडेन ओवर भी है।

जसप्रीत बुमराह को उतारकर नही लेना चाहते थे रिस्क

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के टॉस के दौरान जब जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद शमी का नाम बताया तब सभी इस निर्णय से हैरान रह गए।

लेकिन इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने इसके पीछे की वजह का भी खुलासा किया। कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा कि जसप्रीत बुमराह टीम के मुख्य गेंदबाज है। ऐसे निर्णायक मैच में जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। लेकिन जसप्रीत बुमराह की पीठ अकड़न हैं। जिसके चलते उन्हें टीम में नही खिलाया गया है। खिलाड़ी की फिटनेस टीम के लिए जरूरी है।

Also Read : IND vs ENG: ‘देख रहा विनोद कैसे रोहित की कप्तानी में रन मशीन भी विकेट ले रहा है’, सिराज ने झटके 1 ओवर में 2 विकेट, वायरल हुए मीम्स