virat kohli son name MEANING

VIRAT KOHLI’S SON NAME: भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (VIRAT KOHLI) 5 दिन पहले ही एक बार फिर पिता बन गये हैं. विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने इस खबर को सबसे छुपा कर रखा था, लेकिन आज कप्तान ने अपने बच्चे का नाम सार्वजनिक करने के साथ ही अपने फैंस को इस बात की जानकारी दी की वो एक बार फिर पेरेंट्स बने हैं.

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे के नाम बेहद ही सोच समझ कर रखा है. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने बेटे का ऐसा नाम रखा है, जिसे सुनने के बाद आप भी कहेंगे वाह क्या नाम है, तो आइये जानते हैं इस कपल ने अपने बेटे का क्या नाम रखा है और इसका क्या मतलब होता है.

VIRAT KOHLI और अनुष्का शर्मा ने बेटे को दिया “अकाय” नाम

VIRAT KOHLI और अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे को अकाय नाम दिया है. इस नाम का मतलब क्या होता है? सोशल मीडिया पर अकाय नाम लगातार ट्रेंड कर रहा है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे अकाय नाम का मतलब… वर्धा हिंदी डिक्शनरी के मुताबिक, अकाय का मतलब होता है ‘निराकार’… यानी, जो बिना शरीर या काया के हो, आकार और रूप से रहित, शरीर धारण न करने वाला.

अकाय एक तुर्की शब्द है, जिसका मतलब होता है “चमकता चन्द्रमा”. फिलिपिनो में इसका मतलब “मार्गदर्शन” होता है. वहीं राजस्थानी में इसका मतलब “काया या देहरहित” होता है.

अनुष्का शर्मा ने कहा प्राइवेसी का रखें ध्यान

अनुष्का शर्मा (VIRAT KOHLI) ने एक बार फिर प्राइवेसी को लेकर सभी से अनुरोध किया कि आपकी दुआों की आकांक्षा रखते हैं. हम निवेदन करते हैं कि इस समय हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें. प्यार और आभार, विराट और अनुष्का.

बता दें, जब साल 2021 में वामिका का जन्म हुआ था तो काफी समय तक उन्हें मीडिया और लोगों के सामने नहीं आने दिया था. जबकि उन्होंने उस वक्त भी प्राइवेसी को लेकर मीडिया से अनुरोध किया था.

विराट और अनुष्का की शादी साल 2017 में एक इंटीमेट सेरेमनी में हुई थी. ये शादी इटली में की गई थी. शादी के बाद से अनुष्का फिल्मों से दूर है. वहीं साल 2021 में बेटी वामिका का जन्म हुआ था अब 2024 में बेटे अकाय का जन्म हुआ है.

ALSO READ:Hardik Pandya की जगह Rohit Sharma फिर बनने जा रहे मुंबई के कप्तान? मुंबई इंडियंस की पोस्ट से हुआ साफ