VIRAT KOHLI GAUTAM GAMBHIR LSG VS RCB

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपरजायंट्स के बीच हुए मुकाबले का ख़ुमार दर्शकों के बीच बना हुआ है. इस मैच में भारत के दिग्गज गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच गर्माहट भरी बहस हो गई. इस बहस के बाद बीसीसीआई ने दोनों खिलाड़ियों को आचार संहिता भंग करने के लिए पूरी की पूरी मैच फीस काट ली.

अब खबर आ रही है कि गंभीर-विराट की इस जुर्माना में उनको एक भी रुपया अपने जेब से नही भरना पड़ेगा.

क्यों गौतम गंभीर-विराट कोहली नही भरेंगे जुर्माना

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज के रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 का उल्लंघन करने पर गंभीर, कोहली और नवीन-उल-हक को जुर्माने की सजा सुनाई है. दरअसल, कोहली को आरसीबी से सलाना 15 करोड़ मिलते हैं. यानि विराट कोहली का मैच फीस लगभग 1.07 करोड़ हुआ.

यह आंकड़ा सीजन में 14 मैच के अनुसार बनाया गया है. दरअसल, इस सीजन आरसीबी कम से कम 14 मैच तो खेलने वाली है. अगर आरसीबी प्ले ऑफ में पहुंचती है, तो फिर कोहली की जुर्माने में कटौती भी हो सकती है. ऐसा ही कुछ गौतम गंभीर और नवीन-फल-हक के साथ भी हो सकता है.

गंभीर-कोहली से दिग्गज खिलाड़ी नाराज

सुनील गावस्कर ने इस मसले पर कहा था कि,

‘मैंने कल मैच लाइव नहीं देखा था. मैंने बाद में वीडियो क्लिप देखी. ये चीजें देखकर कभी अच्छी नहीं लगती. लेकिन 100 फीसदी मैच फीस विराट कोहली जैसे खिलाड़ी के लिए क्या मायने रखती है? मुझे नहीं पता कि गौतम गंभीर की मैच फीस क्या है? बैंगलोर ने कोहली को शायद 17 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. ऐसे में संभावित 16 मैचों के लिए 17 करोड़ रुपए. जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल शामिल हैं. यानी एक करोड़ का जुर्माना लगा होगा, लेकिन क्या विराट कोहली पर 1 करोड़ रुपए या अधिक का जुर्माना लगने से कोई फर्क पड़ेगा? क्या यह एक बहुत कठोर जुर्माना है?’

वहीं वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि

“उनके बच्चे भी मैच को देखते हैं. वो फैन्स के लिए एक आदर्श हैं. यदि वो इस तरह का हरकत करेंगे तो फिर वो लेग फैन्स को क्या मैसेज दे रहे हैं.”

ALSO READ: Team India: सचिन तेंदुलकर की इस एक छोटी सी गलती की वजह सेटीम इंडिया के कप्तान नहीं बन पाए युवराज सिंह, यूं टूट गया सपना

Published on May 4, 2023 5:46 pm