ओपनिंग में नंबर 3 से भी हिट हैं विराट कोहली, लेकिन इस वजह से रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ नहीं करायेंगे पारी की शुरुआत
ओपनिंग में नंबर 3 से भी हिट हैं विराट कोहली, लेकिन इस वजह से रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ नहीं करायेंगे पारी की शुरुआत

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू होने वाला है। इस खिताब के लिए कई मजबूत टीम की तरह ही टीम इंडिया भी प्रबल दावेदार है। इसी के साथ ही अब टीम इंडिया का तुरुप का इक्का खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) भी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं, लेकिन इसके साथ ही विराट कोहली शतक बनाने के बाद भी विश्वकप 2022 में सलामी बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे। जानिए क्या रुकावट होगी विराट कोहली के सामने?

16 सितंबर को होगा टीम का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) का ऐलान आईसीसी टी20 विश्वकप के लिए बीसीसीआई द्वारा 16 सितंबर को किया जाएगा। टी20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का चुना जाना तय माना जा रहा है। साथ ही टीम इंडिया को

शतक बनाने के बाद भी क्यों नहीं कर सकते विराट कोहली सलामी बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विराट कोहली ने टी20I में शतक अफगानिस्तान के खिलाफ सलामी बल्लेबाजी करते हुए ही बनाया है। लेकिन फिर भी विराट कोहली का टी20 विश्व कप में सलामी बल्लेबाजी करना मुमकिन नही है।

अफगानिस्तान के खिलाफ जब विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए 61 गेंदों में नाबाद 122 रन का पारी खेली थी। तब विराट कोहली को टी20 फॉर्मेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर फिट माना जा रहा था। लेकिन जब टीम इंडिया के उस मैच के कप्तान केएल राहुल से इस विषय में बात की गई।

तब खिलाड़ी ने मजाकिया अंदाज में कहा कि “तो क्या मैं बाहर बैठ जाऊं”। जिसके बाद साफ है कि केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आएंगे।

Also Read : Ind vs Aus: Asia Cup 2022 के साथ ही खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर नहीं मिलेगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया में मौका

टी20 विश्व कप में विराट बनेंगे टीम इंडिया की ताकत

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विराट कोहली का टी20 विश्व कप से पहले फॉर्म में वापस आना टीम के लिए काफी अच्छी खबर है। जिस अंदाज में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी की पिटाई की थी। उसे देखते हुए अगर विराट कोहली टी20 विश्व कप में भी इस तरह तय में दिखते हैं।

तब टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का पक्ष मिडिल ऑर्डर में काफी मजबूत होगा। विराट कोहली विश्व के किसी भी गेंदबाज के सामने शॉट लगाने की ताकत रखते हैं।

Also Read : “वो टी20 विश्व कप में गया तो हर टीम से पीटेगा” दिग्गज क्रिकेटर ने भुवनेश्वर कुमार की स्विंग और स्पीड दोनों का बनाया मजाक