बहुत ही लंबे समय से खराब फार्म से जूझ रहे विराट कोहली के बल्ले से रन निकलने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। पिछले 2 सालों से वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक लगाने में असमर्थ रहे हैं, वहीं विकेट पर टिककर बल्लेबाजी करने में भी विराट कोहली असमर्थ साबित हो रहे हैं। टीम में कोहली के रहने को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं, कई क्रिकेटरों द्वारा विराट कोहली को ड्रॉप करने की सलाह भी दी जा चुकी है।

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में ऐसे धाकड़ बल्लेबाजों की एंट्री हुई है,जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। यह खिलाड़ी विराट कोहली की जल्द ही जगह छीनने में कामयाब हो सकते हैं। आइए जानते हैं इन धाकड़ खिलाड़ियों के बारे में….

बहुत ही खराब दौर से गुजर रहे हैं विराट कोहली

हर खिलाड़ी अपने करियर के दौरान खराब दौर से गुजरता ही है, लेकिन एक बड़े स्तर के खिलाड़ी विराट कोहली इस समय अपने बुरे दौर से नहीं उबर पा रहे हैं। इस साल सिर्फ दो टी-20 मैच ही खेल सके हैं विराट कोहली, जिसमें उनके द्वारा सिर्फ 69 रन ही बनाए गए।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय मैनेजमेंट एक सही टीम की तलाश में लगा हुआ है। इसके लिए उनके द्वारा नंबर 3 पर कई प्लेयर्स को आजमाया गया है। इन सभी खिलाड़ियों द्वारा बेहतरीन प्रदर्शन कर विराट कोहली के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर दी गई हैं।

दीपक हुड्डा

DEEPAK HOODA

पिछले समय के दौरान अपने बल्ले के दम पर दीपक हुड्डा नाम कमाने में कामयाब रहे हैं। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में नंबर 3 पर बैटिंग करते हुए उनके द्वारा तूफानी 104 रनों की पारी खेली गई थी। टीम के बैटिंग ऑर्डर के मजबूत स्तंभ बन चुके दीपक हुड्डा इंग्लैंड के खिलाफ 33 रनों की शानदार पारी खेल चुके हैं। उनकी क्लासिक बैटिंग के भी दर्शक दीवाने नजर आते हैं।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर द्वारा अपनी बल्लेबाजी से सभी को खूब प्रभावित किया गया है। श्रीलंका सीरीज के दौरान विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरे थे तब उनके द्वारा सबसे अधिक रन बनाए गए थे।

साउथ अफ्रीका सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर खेलते हुए नजर आए थे। अय्यर द्वारा भारत के लिए 41 टी-20 मैचों में 903 रन बनाए गए हैं।

ALSO READ: भारत को U-19 विश्व कप जीताने वाले इन 5 मैच विनर खिलाड़ियों को शायद अब भूल गये होंगे आप, टीम इंडिया में खेलने के थे हकदार

सूर्यकुमार यादव

रोहित शर्मा के खास खिलाड़ियों में सूर्यकुमार यादव की गिनती होती है। उनके पास वह काबिलियत मौजूद है, कि वे किसी भी पिच पर आसानी से रन बना सके। चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखने वाले सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं। इस साल सूर्यकुमार यादव द्वारा भारत के लिए 6 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें वह 161 रन बनाने में कामयाब रहे हैं।

Read Also:-Asia Cup 2022: पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, जानिए किस खिलाड़ी की हुई वापसी