हांगकांग पर जीत के बाद आपस में भिड़े रोहित शर्मा और विराट कोहली, जानिए क्या है पूरा मामला
हांगकांग पर जीत के बाद आपस में भिड़े रोहित शर्मा और विराट कोहली, जानिए क्या है पूरा मामला

भारत ने Asia Cup 2022 के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करी जहां पूर्व कप्तान विराट कोहली के बल्ले से कुछ रन निकले थे। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 35 रनों की पारी खेली थी। 

इसके बाद टीम इंडिया के दिग्गज विराट कोहली हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मुकाबले में अपने पुराने रंग मे नजर आए और लंबे समय के बाद अर्धशतक जड़ा। लेकिन रोहित शर्मा का बल्ला एक बार फिर शांत रहा। 

कोहली ने लगाया अपना 31वां टी20ई अर्धशतक

विराट कोहली ने 40 गेंद में अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर का 31वां अर्धशतक पूरा किया। विराट ने 44 गेंद पर 59 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने एक चौका और तीन छक्के लगाए। इस दौरान कोहली का स्ट्राइक रेट 134.09 का रहा।

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में उनका यह 31वां अर्धशतक है और वह अब सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। विराट ने अपनी पारी के दौरान रोहित के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

ALSO READ: Asia Cup 2022: Ban Vs SL: एशिया कप से बाहर होने के बाद अपनी ही टीम पर फूटा शाकिब अल हसन का गुस्सा, सीधे तौर पर इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

कोहली ने की रोहित शर्मा की बराबरी

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में 4 शतक और 27 अर्धशतक के साथ 31 बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है। वहीं विराट कोहली ने 31 अर्धशतक जड़े हैं।

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में 93 पारियों में 31 अर्धशतक लगाए है। वही, रोहित शर्मा ने 50 से ज्यादा का स्कोर टी20 इंटरनेशनल में 126 पारियों में किया है। दोनो खिलाड़ी एक दूसरे को इस रिकॉर्ड में कड़ी टक्कर दे रहे है जो भारत को ही फायदा देता है ताकि टीम ज्यादा से ज्यादा मैच जीत सके। 

इसके अलावा, सबसे ज्यादा अर्धशतक के मामले में तीसरे स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल की 70 पारियों में 27 अर्धशतक लगाए हैं। 

वही ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर टी20 इंटरनेशनल की 91 पारियों में 23 अर्धशतक लगातक चौथे पायदान पर हैं। उनके बाद आते है न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल की 117 पारियों में 22 अर्धशतक लगाए हैं। 

ALSO READ:Asia Cup 2022: “केएल राहुल को टीम इंडिया से बाहर कर इस युवा खिलाड़ी को दो मौका” सुनील गावस्कर ने उठाई मांग