TEAM INDIA

भारतीय टीम ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। टीम इंडिया 10 नवंबर को सेमीफाइनल में इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ खेलेगी। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम सुपर-12 राउंड में प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही। 

इसकी वजह रही भारतीय टीम के 5 खिलाड़ी जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को मैच जीताए। नजर डालते हैं इन्हीं 5 खिलाड़ियों पर। 

सूर्यकुमार यादव

दुनिया के नंबर 1 टी20 खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव की जितनी तारीफ की जाए कम है। वह जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए कोई भी गेंदबाज सूर्या के सामने गेंद डालने से पहले कई बार सोचेगा। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप के 5 मैचों में सूर्या ने 335 रन बनाए हैं, जिसमें पांच हाफ सेंचुरी शामिल हैं। 

विराट कोहली

कुछ महीने पहले तक इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को टीम से बाहर करने की बाते हो रही थी। लेकिन एशिया कप में इस खिलाड़ी ने जिस तरह फॉर्म में वापसी की है, उसे देखकर हर कोई खुश है।

उसके बाद से विराट कोहली का बल्ला चले जा रहा है। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 5 मैचों में 246 रन बनाए हैं। 

अर्शदीप सिंह

किसी ने नहीं सोचा था की अर्शदीप सिंह भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे। लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने मिले इस मौके का पूरा फायदा उठाया और जिस तरह उन्होंने प्रदर्शन किया है उससे हर कोई प्रभावित है। वे टीम के लिए मैच विनर बन के उभरे हैं। अब तक इस टूर्नामेंट में उन्होंने  9 विकेट हासिल किए हैं। 

ALSO READ: “तो भगवा रंग की मदद से सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान” इस भारतीय दिग्गज ने पाक के सेमीफाइनल में पहुंचने पर कसा तंज

मोहम्मद शमी

कुछ महीने पहले तक मोहम्मद शमी का टी20 करियर खत्म माना जा रहा था। लेकिन उनका आईपीएल में प्रदर्शन और उनका अनुभव देखते हुए टीम ने उन्हे मौका दिया और वह उस पर खरे उतरे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में काफी किफायती गेंदबाजी की है और भारत के लिए उपयोगी साबित हुए हैं। 

हार्दिक पंड्या

हार्दिक पंड्या, भारत के अहम खिलाड़ी में से एक हैं।  वह बल्ले, गेंद और फील्डिंग तीनों में कमाल हैं। इस मेगा टूर्नामेंट में भी उन्होंने जरूरत पड़ने पर अहम योगदान दिया है। वह बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और सेमीफाइनल में भी उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

ALSO READ: हो गया तय! टी20 विश्व कप 2022 में ये टीम बन सकती है विश्व विजेता, पाकिस्तान का सेमीफाइनल से बाहर होना तय!

Published on November 8, 2022 9:46 am