virat kohli ravi shastri

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज चल रही है जिसका पहला मुकाबला भारत ने 12 रनों से जीत लिया है. इसी बीच विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का बयान काफी चर्चा में आ चुका है, जिनका मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे सीरीज से अब बाहर हो जाना चाहिए.

आपको बता दें कि पहले वनडे मुकाबले के दौरान खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा जहां बाकी के मुकाबले में भी यही उम्मीद की जा रही है.

रवि शास्त्री ने दी कोहली को सलाह

विराट कोहली (Virat Kohli) को नसीहत देते हुए रवि शास्त्री ने कहा कि

“व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनका प्रदर्शन बेहद शानदार है, लेकिन टेस्ट मैचों में वह अभी भी अपनी लय हासिल नहीं कर पाए हैं. ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे सीरीज की जगह पर रणजी ट्रॉफी का मैच खेलना चाहिए, ताकि वह अपने फॉर्म में वापस लौट सके.”

रवि शास्त्री के इस सलाह के पीछे एक वजह यह है क्योंकि टीम इंडिया को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज खेलनी है.

इन खिलाड़ियों का दिया उदाहरण

विराट कोहली (Virat Kohli) को नसीहत देते हुए रवि शास्त्री ने आगे कहा कि कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा वनडे नहीं खेल कर बॉर्डर गावस्कर सीरीज की तैयारी के लिए अभी सही रणजी ट्रॉफी खेलना चाहिए.

इसके अलावा उन्होंने सचिन तेंदुलकर का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि वो आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ सीसीआई में खेलने गए और दोहरा शतक बनाया. ठीक विराट कोहली (Virat Kohli) को भी इसी प्रकार करना चाहिए.

ALSO READ:IPL की मिस्ट्री गर्ल काव्या मारन को लाइव मैच में मिला शादी का प्रपोजल, हर बार अपनी खूबसूरती से फैंस को बनाती है दीवाना

2 साल पहले लगाया था टेस्ट शतक

30 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना आखिरी टेस्ट शतक लगाया था. इसके बाद से ही टेस्ट में उनके बल्ले से शतक नहीं निकल पाया है.

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज के लिए विराट कोहली का प्रदर्शन काफी मायने रखता है.

ALSO READ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे से पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है मुकाबला, जानिए वजह