VIRAT KOHLI PRESS

T20 World Cup, IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने बल्ले के दम पर विश्व भर में नाम कमाया है, पिछले दिनों फॉर्म से बाहर रहे विराट कोहली ने एक बड़ी बात कह दी है। लगातार दो अर्धशतक के बाद विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी फॉर्म बरकरार रखने की कोशिश करेंगे विराट कोहली ने इस कहा हैं।

नहीं देखते हैं मैच से पहले वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में स्टार स्पोर्ट्स को एक इंटरव्यू दिया। जिसमें खिलाड़ी ने खुद से जुड़ी उनकी फॉर्म से जुड़ी कई बातों पर बातचीत की है। विराट कोहली ने कहा

“मैं कोई वीडियो नहीं देखता। मैं सीधे नेट्स पर जाता हूं और चीजों को समझने की कोशिश करता हूं। बेशक, आप शुरुआती कुछ गेंद समझने में गलती करते हो लेकिन यह एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है। आप बल्लेबाजी जानते हैं, आप प्रतिक्रिया देते हैं। इसके बाद, आपको एहसास होता है कि अगर कोई गेंद इस तरह से उछलती है, तो आपको कैसे बल्ला चलाना है”।

ऑस्ट्रेलिया की पिच की तारीफ की किंग कोहली ने

भारतीय धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में स्टेडियम की पिच की काफी तारीफ की है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर पेस की आदत पड़ जाए तो ऑस्ट्रेलिया की पिच सबसे बेहतरीन पिच है। विराट कोहली ने कहा

“आप भारत से ही किसी टूर्नामेंट के लिए तैयार होकर नहीं आ सकते। आप परिस्थितियों का पता लगाते हैं और फिर मैदान के हिसाब से खुद को ढालते हैं। बल्लेबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया से बेहतर कोई विकेट नहीं है। अगर आपको यहां गति (पेस) की आदत हो”।

Also Read : “समय-समय की बात है” टी20 विश्व कप में भारत के हर मैच जीतने की दुआ कर रहा है पाकिस्तान, जानिए क्या है पूरा मामला

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी करेंगे बल्ले से प्रहार

भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर खेलने में समय के अनुसार बदलाव की जरूरत नहीं रही है। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में 66 पारियों में 56.44 की औसत से कुल 3,274 रन बनाए हैं, जिसमे 11 शतक और 17 अर्धशतक भी शामिल हैं।

विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं। जिससे साफ है कि विराट कोहली को यहां खेलना पसंद हैं। अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी विराट कोहली से अच्छी पारी की उम्मीद है।

Also Read : बाबर आजम के अकड़ में डूबी पाकिस्तान, कप्तान के इन 4 फैसलों की वजह से टी20 विश्व कप में हुआ टीम का बंटाधार