virat kohli sad
virat kohli sad

इंडिया टीम इन दिनों रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के नेतृत्व में वेस्टइंडीज दौरे पर टी20 सीरीज़ खेल रही है, जिसमें टीम ने पहला मैच जीतकर सीरीज़ में 1-0 से बढ़त कायम कर ली है. इसके बाद इंडिया टीम 18 से 22 अगस्त तक ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी, जहां टीम 3 वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी.

इस सीरीज़ में एक बार टीम की कप्तानी शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) करेंगे. वहीं, टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली(VIRAT KOHLI), ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल जैसे कई खिलाड़ी इस सीरीज़ में शामिल नहीं होंगे. विराट को इस सीरीज़ में न शामिल होने पर काफी सवाल उठ रहे हैं.

ज़िम्बाब्वे सीरीज़ में होंगे शामिल- रिपोर्ट

Virat Kohli

कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था विराट कोहली(VIRAT KOHLI) ज़िम्बाब्वे दौरे में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे, क्योंकि अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट को उस दौरे में अपनी फॉर्म में वापस आने का मौका मिलेगा. विराट कोहली(VIRAT KOHLI) आईपीएल 2022 से खराब फॉर्म में दिख रहे हैं. हालांकि, इस सीरीज़ में उन्हें आराम दिया गया है और अब वो एशिया कप में दिखाई देंगे.

ALSO READ:जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हुए KL Rahul, तो छलका दर्द खुद बताया, क्यों हुए टीम से बाहर, इस दिन होगी दिग्गज की वापसी

एशिया कप में नज़र आना तय

Virat Kohli

ज़िम्बाब्वे सीरीज़ से तो उम्मीद खत्म हो गई हैं, लेकिन विराट कोहली आपको(VIRAT KOHLI) एशिया कप में ज़रूर खेलते हुए दिखाई देंगे. न्यूज़ एजेंसी पीटीआई की मानें तो विराट कोहली एशिया कप में नज़र आएंगे. एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए बताया, “विराट ने चयनकर्ताओं से बात की थी कि वह एशिया कप के बाद से सलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे. प्रमुख टीम के खिलाड़ियों को एशिया कप से टी20 वर्ल्ड कप के अंत तक शायद ही आराम मिले. इसलिए विंडीज दौरे के बाद यह दो सप्ताह का समय है, जहां वे आराम कर सकते हैं.”

इन खिलाड़ियों की लंबे वक़्त बाद हुई वापसी

इस सीरीज़ भारतीय टीम की स्क्वाड में दीपक चाहर को शामिल किया है. दीपक अपनी इंजरी के चलते इंडिया टीम ही नहीं बल्कि क्रिकेट से लंबे समय से दूर थे. उन्होंने इंजरी के चलते आईपीएल 2022 भी मिस किया था. इसके अलावा टीम में ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को भी सामिल किया गया है.

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी