984119 virat kohli camera - 1

भारत ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ) को दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में 372 रन शिकस्त दी जो उसकी टेस्ट मैचों में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी जीत और कीवी टीम की सबसे बड़ी हार है। न्यूजीलैंड की टीम कानपुर में पहले टेस्ट मैच में बमुश्किल हार टाल पायी लेकिन मुंबई से उसे करारी शिकस्त झेलनी पड़ा। न्यूजीलैंड ने 1988 से भारत में कोई टेस्ट मैच नहीं जीता है और वह अभी तक भारतीय धरती पर टेस्ट श्रृंखला नहीं जीत पाया। 

इस मैच(IND vs NZ) के तीसरे दिन भारतीय कप्तान Virat Kohli कैमरामैन से मजे लेते दिखे जिसे देख अपनी हंसी रोकना मुश्किल होगा।

विराट कोहली ने दिखाया मजेदार अंदाज़, राहुल द्रविड़ की छूट गई हंसी

यह उस समय की बात है जब भारत की लीड 500 के पार पहुंच चुकी थी और उस वक्त पारी घोषित होने के काफी करीब थी। दरअसल जब भारतीय बल्लेबाज के दौरान जयंत यादव और अक्षर पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे। 

यहां जैसे ही कैमरा ड्रेसिंग रूम में बैठे Virat Kohli पर गया तो उन्होंने अपने हाथों से मैदान पर मौजूद दोनों बल्लेबाजों की ओर इशारा किया। ऐसा लगा विराट कोहली पारी घोषित करने के लिए हाथ हिला रहे हैं। लेकिन जैसे ही बल्लेबाजों ने उनकी ओर देखा वैसे ही Virat Kohli ने पारी घोषित करने की बजाए ताली बजाते हुए दोनों बल्लेबाजों को सराहा। यहां विराट को मस्ती करता देखकर खुद भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ भी अपनी हंसी नहीं रोक पाते हैं।

ALSO READ: विराट कोहली का पसंदीदा था ये खिलाड़ी रोहित शर्मा के आते ही टीम इंडिया से हुआ बाहर, दोबारा वापसी भी है नामुमकिन

भारत ने करी 1-0 से श्रृंखला अपने नाम

Indian Cricket Team - 3

(IND vs NZ) मैच की बात करे तो दूसरी पारी में भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और जयंत यादव ने 4-4 विकेट झटके। अक्षर पटेल को भी एक सफलता मिली। भारत की ये सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। तीसरे दिन भारत ने 276 रन पर 7 विकेट गंवाकर अपनी दूसरी पारी को घोषित कर दिया था और मेहमानों को जीत के लिए 540 रनों का लक्ष्य दिया था।

कल का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 140 रन बना लिए थे। हेनरी निकोल्स 36 और रचिन रविंद्र 2 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 3 और अक्षर पटेल ने एक विकेट अपने नाम किया था। मैच में 212 रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल को प्लेयर ऑफ द मैच और रविचंद्रन अश्विन को 14 विकेट व बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है।

ALSO READ: युजवेंद्र चहल ने बताया विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा में से कौन है बेहतरीन कप्तान