दूसरे वनडे से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, विराट कोहली की चोट पर आया नया अपडेट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली जोकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच का हिस्सा नहीं बन सके थे। अब इसको लेकर मीडिया रुझानों से ये बात समाने आई है कि विराट कोहली अगले वन डे मैच जोकि 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाना है। इसका भी हिस्सा नहीं बन पायेंगे। ऐसा उनकी चोट को लेकर कहा जा रहा था।

याद दिला दें, पहले वन डे के एक दिन पहले ही मीडिया में बातचीत थी कि विराट कोहली चोटिल होने के कारण पहला वन डे नही खेल पाएंगे। जोकि सही साबित हुआ, अब ऐसा एक बार फिर मना जा रहा है कि अभी विराट कोहली पूरी तरह से खेलने के लिए स्वस्थ नही है इसलिए उन्हें रेस्ट ही दिया जायेगा।

विराट कोहली की ग्रोइन इंजरी अभी नहीं है ठीक

VIRAT KOHLI

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच में विराट कोहली प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। तीसरे टी20 मैच में फील्डिंग के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। जिसके बाद खिलाड़ी ने हॉस्पिटल रुख किया है, ये बात समाने आई थी। जिसके बाद बीसीसीआई ने पहले मैच से पूर्व ट्वीट कर ये जानकारी दी कि विराट कोहली पहले वन डे का हिस्सा अपनी इंजरी के कारण नहीं बन पायेंगे।

जिसके बाद श्रेयस अय्यर को उनकी जगह बल्लेबाजी में रखा गया था। हालांकि नंबर तीन तक बैटिंग ही नहीं आई और सलामी बल्लेबाजों ने ही टीम को जीत दिला दी। जिसके बाद अब विराट कोहली के दूसरे वन डे मैच को लेकर भी सूत्रों का दावा है कि विराट कोहली की कमर की चोट अभी ठीक नही हुई है। इसलिए वो दूसरा वन डे मैच नहीं खेल पाएंगे।

Also Read : Ind vs Eng: बीच मैच में योगी बाबा का फैन पहुंचा बुलडोजर लेकर, बोला-‘अब गर्व से कहता हू उत्तर प्रदेश से हूं’,देखें वीडियो

बीसीसीआई में ट्वीट कर दी थी जानकारी

विराट कोहली की काफी आलोचनाओं और टीम से बाहर करने की मांग आखिरकार बीते मंगलवार को पूरी हुई। जब विराट कोहली इंजरी के कारण टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन सके। जिसके बाद मैच के टॉस के पहले बीसीसीआई में ट्वीट कर जानकारी दी कि

“विराट कोहली और अर्शदीप सिंह इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। विराट की कमर में हल्का खिंचाव है, जबकि अर्शदीप के पेट में परेशानी है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है”।

बुमराह ने भी किया कोहली को लेकर रुख साफ

जसप्रीत बुमराह

पहले मैच के हीरो जसप्रीत बुमराह से जब विराट कोहली के विषय में पूछा गया तब उन्होंने कहा कि विराट कोहली की चोट को लेकर उन्हें कोई खास जानकारी नही है। जसप्रीत बुमराह ने कहा,

“मैं चोट की सीमा के बारे में नहीं जानता, क्योंकि मैं आखिरी गेम नहीं खेल पाया था। उम्मीद है कि वह अगले मैच से पहले ठीक हो जाएंगे। मैं वास्तव में उनकी चोट की स्थिति के बारे में नहीं जानता हूं”। उम्मीद है विराट कोहली जल्द ही ठीक होकर टीम इंडिया से जुड़ेंगे और अपनी फॉर्म वापसी करेंगे। टी20 विश्व कप के लिहाज से विराट कोहली एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

Also Read : IND vs ENG: रोहित शर्मा का छक्का बना छोटी सी बच्ची के लिए घातक, गेंद लगते दौड़े फिजियो, रोहित शर्मा ने किया यह काम, देखें वीडियो