इन 3 बल्लेबाजों को खुद से भी बेहतर बल्लेबाज मानते हैं विराट कोहली, एक को तो बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ओपनर
इन 3 बल्लेबाजों को खुद से भी बेहतर बल्लेबाज मानते हैं विराट कोहली, एक को तो बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ओपनर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने काफी लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में कप्तानी की है। उनकी कप्तानी के दौरान भारतीय टीम नई-नई बुलंदियों तक पहुंचने में कामयाब रही। हालांकि अपनी कप्तानी के दौरान विराट कोहली टीम इंडिया को आईसीसी का खिताब दिलाने में नाकाम रहे।

आईसीसी ट्रॉफी जीतने में विराट भले ही नाकाम रहे हों, लेकिन बतौर कप्तान उनके द्वारा काफी उपलब्धियां हासिल की गईं। उनके द्वारा ऐसे कई कीर्तिमानों की सेट किया गया, जिनको छूना भी आज के बल्लेबाजों के लिए बहुत ही कठिन होगा। अब अगर ऐसी स्थिति में विराट द्वारा किन्ही खिलाड़ियों की तारीफ की जाती है, तो हमें यह समझना चाहिए कि उन खिलाड़ियों के अंदर कुछ तो ऐसा अवश्य खास होगा, जिसके चलते वह विराट के फेवरेट बन गए।

आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको विराट के ऐसे ही फेवरेट खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें विराट द्वारा खुद से भी अच्छा बल्लेबाज माना जाता है।

एबी डीविलियर्स

एबी डी विलियर्स का नाम विराट कोहली के फेवरेट बल्लेबाजों के रूप में लिया जाता है। एक बार उनसे उनके फेवरेट बल्लेबाजों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी बहुत अधिक पसंद है। विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आपस में काफी अच्छे दोस्त भी हैं, जिसके चलते इन दोनों के बीच खूब जमती है।

ALSO READ: 4 भारतीय कप्तान जिन्हें वनडे सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना, एक ने तो भारत को हरा दिया था सभी मैच

केएल राहुल

केएल राहुल का नाम भी विराट कोहली के फेवरेट बल्लेबाजों के रूप में लिया जाता है। विराट की कप्तानी के दौरान केएल राहुल को काफी सफलताएं मिल सकी है। कई बार विराट कोहली द्वारा राहुल की तारीफ भी की जा चुकी है।

उन्हें विराट ने खुद से भी अच्छा बल्लेबाज बताया है। जब केएल राहुल अपने करियर के मुश्किल वक्त से गुजर रहे थे। उस मुसीबत की घड़ी में विराट कोहली ने राहुल का साथ दिया था।

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा की भी बल्लेबाजी के विराट काफी बड़े फैन रह चुके हैं। अक्सर खबरों से पता चलता है, कि विराट कोहली और रोहित शर्मा की आपस में बिल्कुल नहीं बनती है। लेकिन यह सच नहीं है, कई बार तो‌ विराट कोहली ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए उन्हें पूरी दुनिया का बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज बताया है।

Read Also:-जब इंग्लैंड में अनिल से हो गई थी एक छोटी सी गलती, कपिल देव ने मैदान पर लगाई थी फटकार, रो पड़े थे कुंबले