विराट कोहली को आउट करने के बाद मर्यादा भूले आवेश खान, सीनियर के साथ कर दी ये शर्मनाक हरकत
विराट कोहली को आउट करने के बाद मर्यादा भूले आवेश खान, सीनियर के साथ कर दी ये शर्मनाक हरकत

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मुक़ाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेला गया. इस मैच लखनऊ ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया, जिसके बाद बैंगलोर ने पहली पारी में 20 ओवर खेलने के बाद 207 रनों का स्कोर  खड़ा किया.

लेकिन इस मैच में बैंगलोर की पारी के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसने तमाम क्रिकेट फ़ैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया. इसके बाद युवा तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान को तमाम क्रिकेट फ़ैंस की तरफ़ से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है.

कोहली के विकेट के बाद आवेश का अजीबोगरीब जश्न

aavesh khan and virat kohli

दरअसल, ये वाक़या उस वक़्त का है जब आवेश खान की गेंद पर बैंगलोर के सीनियर बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान विराट कोहली मोहसिन खान को कैच थमा बैठे थे. विराट को आउट करने के बाद आवेश ने बेहद ही अनोखे तरीके से जश्न मनाया.

मोहसिन के कैच करने के बाद जैसे ही कैमरा आवेश की तरफ़ घूमा तो वो विराट की तरफ़ ताली बजा कर उन्हें पैविलियन की ओर जाने का इशारा करते हुए नज़र आए. जिसके बाद उनके इस जश्न का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हो रहा है.

ALSO READ: ICC TEST RANKING: आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दिखा भारत का दबदबा, अश्विन-जडेजा से पार नहीं पा सके विदेशी खिलाड़ी

दूसरे क्वालीफ़ायर में पहुंची बैंगलोर की टीम

मैच की बात करें तो लखनऊ ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया था. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने रजत पाटीदार की 112 रनों की शानदार नाबाद शतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में 4 विकेट के नुक़सान पर 207 रनों का स्कोर खड़ा किया.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम पूरे 20 ओवर में 193 रन ही बना सकी और 14 रन से मैच हार गई. लखनऊ की तरफ़ से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज़्यादा 79 रनों की पारी खेली. इसी जीत के  साथ बैंगलोर की टीम दूसरे क्वालीफ़ायर में पहुंच चुकी हैं जहाँ उसका मुक़ाबला राजस्थान रॉयल्स से होगा.

ALSO READ: IPL 2022: बैंगलोर और राजस्थान में कौन खेलेगा IPL 2022 का फाइनल, रवि शास्त्री ने नाम बता सबको चौकाया