विराट कोहली इस दिन कर देंगे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, जल्द खेल सकते हैं अंतिम मैच!
विराट कोहली इस दिन कर देंगे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान, जल्द खेल सकते हैं अंतिम मैच!

हाल ही में एशिया कप समाप्त हुआ जो भारतीय टीम के दृष्टिकोण से कुछ खास नही गया, लेकिन पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बात करें तो उनके लिए एशिया कप काफी शानदार रहा। 

विराट कोहली (Virat Kohli) काफी लंबे समय से ख़राब फॉर्म से गुजर रहे थे, लेकिन एशिया कप में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर यह बता दिया कि वह फॉर्म में वापसी कर चुके हैं। 

एशिया कप के आखिरी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ महज 53 गेंद पर उन्होंने शतक जड़ डाला। पूरे 1020 दिन बाद विराट कोहली के बल्ले से कोई शतक निकला था। इसके बावजूद विराट कोहली के रिटायरमेंट को लेकर बाते हो रही हैं। 

अफरीदी के बाद शोएब अख्तर ने भी कह दी ये बात

दरअसल, सोमवार को पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को करियर में अच्छी फॉर्म में रहकर संन्यास लेने की सलाह दी थी। अब उनके बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विराट कोहली के रिटायरमेंट का समय भी बता दिया है। 

एक लाइव सेशन के दौरान शोएब अख्तर ने विराट कोहली के रिटायरमेंट से जुड़ी बातचीत के दौरान उनके रिटायरमेंट की तारीख बताई है। शोएब अख्तर का मानना है कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर देंगे। एक लाइव सेशन के दौरान शोएब अख्तर ने कहा,

“टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद विराट कोहली शायद टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे। वह ऐसा इसलिए कर सकते हैं ताकि क्रिकेट के अन्य फॉर्मेट में वह खुद को ज्यादा समय तक बनाए रख सकें। अगर मैं उनकी जगह होता तो भविष्य को देखते हुए यही फैसला लेता।”

ALSO READ: India Legends vs West Indies Legends: भारत और वेस्टइंडीज मैच बिना गेंद फेंके हुआ रद्द, इस वजह से आमने-सामने नहीं आए सचिन और लारा

विराट कोहली का लाजवाब टी20 करियर

बता दें कि, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनसे आगे इस समय सिर्फ रोहित शर्मा है। विराट ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 104 मुकाबलों में 51.94 की औसत से 3584 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 138.37 रहा है। कोहली ने टी20ई में 32 अर्धशतक और एक शतक भी जड़ा है। 

ALSO READ: टी20 विश्व कप से ठीक पहले भारत को बड़ा झटका, 2007 वर्ल्ड कप जीताने वाले खिलाड़ी ने लिया सभी फ़ॉर्मेट से संन्यास