विराट कोहली ने भले ही नहीं दिया रोहित शर्मा को 71वें शतक का श्रेय, लेकिन हिटमैन की मदद से ही शतक लगा सके हैं VIRAT KOHLI
विराट कोहली ने भले ही नहीं दिया रोहित शर्मा को 71वें शतक का श्रेय, लेकिन हिटमैन की मदद से ही शतक लगा सके हैं VIRAT KOHLI

विराट कोहली (VIRAT KOHLI) खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अपने खेल से लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है. इस एशिया कप (ASIA CUP 2022) से पहले विराट कोहली (VIRAT KOHLI) बहुत ही खराब फॉर्म से गुज़र रहे थे. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने एशिया कप 2022 में लगभग तीन साल बाद शतक लगाया है.

साल 2021 में विराट कोहली (VIRAT KOHLI) से कप्तान छिनने के बाद कोहली मानसिक रूप से काफी असहज हो गए थे. विराट कोहली को कप्तानी से हटाने के बाद रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को तीनों फॉर्मेट में टीम का कप्तान धोषित किया. कप्तानी के इस दवाब के चलते विराट अपने खेल पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे पा रहे थे.

रोहित शर्मा ने ही दिया था विराट कोहली का साथ

बता दें, एक वक़्त पर विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की बल्लेबाज़ी इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें टीम से बाहर निकालने की बातें तक होन लगी थीं. इस वक़्त पर रोहित शर्मा ने विराट कोहली का सबसे ज़्यादा साथ दिया था. उन्होंने कहा विराट कोहली (VIRAT KOHLI) टीम में बनाए रखने के लिए काफी बातें कहीं थीं.

रोहित ने बताया था विराट जैसे खिलाड़ी को आप कैसे टीम से बाहर कर सकते हो. अपने 71वें शतक के बाद विराट कोहली (VIRAT KOHLI) ने कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और कोच राहुल द्रविड़ (RAHUL DRAVID) की भी काफी तारीफ की थी.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 के लिए पक्की है इन 6 खिलाड़ियों की जगह, हर्षल और शमी को छोड़ इन 15 को मिल सकता है मौका

क्यों हुआ था दोनों में झगड़ा

रोहित शर्मा को जब वनडे कप्तान बनाया गया था, उसके बाद से विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच रिशते कुछ खराब होने लगे थे. ऐसा कहा जाता था कि विराट कोहली वनडे में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने तक को तैयार नहीं थे और उन्होंनो इसी चलते कुछ वक़्त का ब्रेक भी लिया था. रोहित और विराट कोहली की इस लड़ाई को बहुत छुपा कर रखने की कोशिश की गई लेकिन सच बाहर आ ही गया था.

दोनों के झगड़े से बीसीसीआई तक थी परेशान

बता दें, दोनों की लड़ाई इस कद्र तक बढ़ गई थी कि इससे बीसीसीआई भी परेशान होने लगी थी. बीसीसीआई एडवाइज़री कमेटी ने कोच के पद के लिए एक उम्मीदवार से यहां तक पूछ लिया था कि आप विराट और रोहित के बीच के झगड़े को कैसे खत्म करोगे. इससे साफ ज़ाहिर होता है कि दोनों की लड़ाई को लेकर बीसीसीआई तक परेशान थी.

ALSO READ: एशिया कप 2022: 3 फ्लॉप खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा T20 वर्ल्ड कप में नहीं देंगे जगह, RISHABH PANT की भी होगी छुट्टी!