विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप के बाद रैकिंग में मारा लंबी छलांग, देखें कौन किस स्थान पर है
विराट कोहली और भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप के बाद रैकिंग में मारा लंबी छलांग, देखें कौन किस स्थान पर है

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली(VIRAT KOHLI) ने एशिया कप के बाद से आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैकिंग में बड़ा उछाल प्राप्त किया है. विराट कोहली(VIRAT KOHLI) के साथ-साथ भुवनेश्वर ने लंबी छलांग लगाई है. दोनों ही खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में अच्छा परफॉर्म करके अपनी आईसीसी टी20 इंटरनेशनल की रैंकिंग में बड़ा फेरबदल किया है.

भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR) ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेले आखिरी मैच में 5 विकेट अपने नाम किए थे. वहीं, विराट कोहली(VIRAT KOHLI) ने उस मैच में 200 के स्ट्राइकरेट से पहला टी20 इंटरनेशनल शतक लगाया था.

विराट कोहली ने मारी लंबी उच्छाल

बता दें, एशिया कप की शुरुआत से पहले विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की आईसीसी मेन्स टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग 29 थी और एशिया कप के बाद उनकी इस रैंकिग में 14 पायदान का उच्छाल आया है. अब विराट कोहली नंबर 15 पर आ गए हैं. विराट एशिया कप में अलग ही लय में दिखाई दिए. अपने आखिरी मैच में उन्होंने अपना 71वां शतक लगाया. इसके अलावा एशिया कप 2022 में उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले.

भुवनेश्वर कुमार ने भी मारी लंबी उच्छाल

विराट कोहली के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने भी टी20 इंटरनेशनल की अपनी रैकिंग में लंबी उच्छाल हासिल की है. एशिया कप 2022 के बाद भुवनेश्वर कुमार नंबर सात पर आ गए हैं. अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भुवनेश्वर कुमार ने पांच विकेट अपने नाम किए थे. इससे पहले उनकी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग 11 नंबर की थी.

ALSO READ: मुंबई इंडियंस ने जहीर खान का किया प्रमोशन, अब इस भूमिका में नजर आयेंगे पूर्व भारतीय गेंदबाज

इन भारतीय खिलाड़ियों ने भी की तरक्की

विराट और भुवनेश्वर कुमार के अलावा ओपनर केएल राहुल भी 30वें स्थान से 23 वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं, श्रीलंका के स्टार स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने भी अपनी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में बढ़त हासिल की है. उन्होने इस रैंकिंग में नंबर छह की पोज़ीशन हासिल कर ली है.

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 के लिए बांग्लादेश की टीम हुई घोषित, दिग्गज खिलाड़ी को दिखाया गया बाहर का रास्ता, इन्हें बनाया गया कप्तान