मेंटरशिप

टी20 वर्ल्ड कप में लगातार हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर सवाल तो उठ ही रही है. लेकिन अब सवालों के घेरे में भारतीय टीम के मेंटर एम एस धोनी भी हैं. पहली हार झेलने के बाद न्यूजीलैंड से मिली मात के बाद फैंस ने एम एस धोनी को ट्रोल भी करना शुरू कर दिया था.

बता दें महेंद्र सिंह धोनी के टीम इंडिया के मेंटर बनने पर फैंस में ख़ुशी की लहर थी. क्योंकि मैदान में धोनी अपने रणनीति के लिए भी ज्यादा जाने जाते थें. इसमे धोनी का टीम इंडिया में बतौर मेंटर टीम से जुड़ना भारतीय टीम लिए बहुत ही सही रहेगा. धोनी ने आईपीएल क इस सीजन में यूएई में अपनी टीम के चौथा खिताब दिलाया. ऐसे में फैंस को उनसे उम्मीदें बढ़ गयी थी कि बतौर मेंटर भारतीय टीम को अहम् सलाह देकर वर्ल्ड कप का खिताब दिलवा सकते हैं .

विनोद कांबली ने खड़ा किये सवाल

विनोद कांबली

टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली ने एम एस धोनी के मेंटरशिप पर सवाल खड़ा कर दिए. यही नहीं उनसे अच्छा विराट कोहली को बताया हैं. विनोद कांबली ने लिखा है कि,

“T-20 वर्ल्ड कप में बहुत ही उम्मीदों के साथ BCCI ने एमएस धौनी को टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में शामिल किया था। उनकी मेंटरशिप में जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद की गई थी, टीम इंडिया उससे उल्टा ही खेल दिखा रही है। विराट कोहली की कप्तानी में भले ही टीम इंडिया ट्राफी नहीं जीती, लेकिन लीग मैचों में अच्छे प्रदर्शन के साथ वह अंतिम चार में जगह बनाती रही है।”

ALSO READ: T20 WORLD CUP: आज स्कॉटलैंड की जीत, खोल देगी टीम इंडिया के सेमीफाइनल का रास्ता, यहां समझे समीकरण

धोनी कोहली

बता दें टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया बड़े-बड़े नामो से भरी हुई है लेकिन लगातार दो हार के बाद भारतीय के नाम बड़े नाम वाले खिलाड़ी नहीं कोई कोचिंग स्टाफ काम आई और अब भारतीय टीम के सेमी फाइनल के रास्ता दुसरें टीमों पर टिकी हुई हैं.

ALSO READ: T20 WC: पाकिस्तान के खिलाफ केएल राहुल और एमएस धोनी को मिला मैच हारने का ऑफर, कैमरे में कैद हुआ पूरा मामला! देखें वीडियो

Published on November 3, 2021 5:30 pm