Cheteshwar Pujara ने वनडे में मचाया गदर, 73 गेंदों में जड़ा शतक, 1 ओवर में कूटे 22 रन
Cheteshwar Pujara ने वनडे में मचाया गदर, 73 गेंदों में जड़ा शतक, 1 ओवर में कूटे 22 रन

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इन दिनों इंग्लैंड की सरजमीं पर काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। मार्च के बाद से ही वह ससेक्स के लिए खेल रहे हैं और काउंटी चैंपियनशिप के टेस्ट मैचों में उन्होंने कई शतक और दोहरे लगाए, लेकिन अब एक दिवसीय में भी उन्होंने कमाल कर दिया है। 

रॉयल लंदन वनडे कप में जड़ा तूफानी शतक

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने ससेक्स के लिए खेलते हुए शुक्रवार को एजबेस्टन में वारविकशायर के खिलाफ खेले गए रॉयल लंदन वनडे कप के मुकाबले में तूफानी शतक से धमाल मचा दिया। सिर्फ 73 गेंदों ने उन्होंने अपना शतक पूरा किया। वैसे तो चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) धीमी पारी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने कमाल कर दिया। 

तूफानी शतक से पहले वह टूर्नामेंट में एक अर्द्धशतकीय पारी खेल चुके हैं। इस मुकाबले में ससेक्स के लिए खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने वॉरविकशर के खिलाफ सबसे पहले 51 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद उन्होंने गेंदबाजों की ऐसी खबर ली कि शतक तक पहुंचने के लिए उन्हें सिर्फ 22 गेंदों की जरूरत पड़ी। 

ALSO READ: इन 5 खिलाड़ियों ने ले रखा है अपने क्रिकेट बोर्ड से पंगा, सरेआम अपने ही देश की किया था आलोचना, लिस्ट में 2 भारतीय भी शामिल

एक ओवर में बना डाले 22 रन

टीम की कप्तानी करते हुए चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने 79 गेंदों में सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 107 रनों की पारी खेली, जिसमें सात चौके और दो छक्के जड़े। इस दौरान उन्होंने पारी के 45वें ओवर में 22 रन बना डाले। 

ससेक्स को पारी के आखिरी छह ओवरों में 70 रनों की दरकार थी। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने इंग्लैंड ले लियाम नॉरवेल के ओवर में खूब रन बनाए। अपने कोटे का फाइनल ओवर कर रहे नॉरवेल के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने  चौके और छक्कों की बरसात कर दी।  

हालांकि पुजारा 47वे ओवर में 107 पर आउट हो गए। ससेक्स की टीम 50 ओवरों में 306 रन ही बना सकी। इस दौरान टीम को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। मुकाबले में वारविकशायर ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 310 रन बनाए थे।

ALSO READ: यूएई लीग में हिस्सा लेगी Mumbai Indians, रोहित शर्मा की जगह ये दिग्गज होगा टीम का कप्तान, ये 14 खिलाड़ी होंगे टीम का हिस्सा