ROHIT SHARMA ON KS BHARAT

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल अहमदाबाद में खेला जा रहा है. इस मैच में टाॅस जीतकर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. भारत के तरफ से इस मैच में सिर्फ एक बदलाव हुआ है, मोहम्मद सिराज के जगह टीम में मोहम्मद शामी का वापसी हुई है.

लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 75 रन पर 2 विकेट था. अगर भारतीय विकेटकीपर केएस भरत बेहतर विकेटकीपिंग किए होते तो ऑस्ट्रेलिया का तीसरा विकेट भी गिर गया होता.

केएस भरत ने छोड़ा आसान सा कैच

डेविड वॉर्नर के स्वेदश लौट जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने ट्रेविड हेड से पारी की शुरुआत करवानी शुरू की है. चौथे टेस्ट में भी ट्रेविस हेड और उस्मान ख्वाजा पारी की शुरुआत कर रहे थे. ओवर 6 वां चल रहा था और गेंद उमेश यादव के हाथ में थी. उमेश यादव ने ट्रेविस हेड को अपने स्विंग से मात देकर कन्फ्यूज किया हुआ था.

ओवर की पांचवी गेंद पर ट्रेविस हेड एक बार फिर बीट हुए और गेंद बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर के हाथों के तरफ गई. लेकिन भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत ने इस आसान से दिखने वाले कैच को छोड़ दिया. भरत के कैच छोड़ने पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बहुत नाराज हुए जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. नीचे आप वीडियो देख सकते हैं.

यहां देखें वीडियो

ALSO READ: “मैंने एक लिस्ट बना रखी है….” सपना गिल के साथ हुए विवाद पर पृथ्वी शॉ ने तोड़ी चुप्पी, बताया पूरा सच

लंच तक अच्छा खेली ऑस्ट्रेलिया

जहाँ पहले तीनों टेस्ट में रैंक टर्नर पिच बनाई गई थी वही चौथे टेस्ट के लिए सपाट पिच बनाई गई है. इस पिच से गेंदबाजों को कुछ बहुत मदद नही मिल रही है. अगर गेंदबाज खुद मेहनत करें तभी उनको विकेट मिल सकती है. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए

61 रनों की साझेदारी की. जहां ट्रेविस हेड 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तो वही मार्नस लाबुशेन सिर्फ 3 रन बनाकर मोहम्मद शामी के शिकार बन गए. ताजा स्कोर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 75 रन पर 2 विकेट था.

ALSO READ: IND vs AUS: चौथे टेस्ट में अगर भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करना पड़ा हार का सामना, तो भी ऐसे WTC फाइनल में बना सकती है फाइनल में जगह

Published on March 9, 2023 1:41 pm