दीप्ती शर्मा ने दिलाई अश्विन की याद, माकडिंग के बाद मैदान पर ही रोने लगी अंग्रेज खिलाड़ी, देखें वीडियो
दीप्ती शर्मा ने दिलाई अश्विन की याद, माकडिंग के बाद मैदान पर ही रोने लगी अंग्रेज खिलाड़ी, देखें वीडियो

Mankading : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम को बीती रात खेले गए एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज के तीसरे मैच में 16 रन से मात दी। ये तीसरा मैच तीन मैच की सीरीज का आखिरी मैच था, जोकि लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया।

इस मैच में महिला टीम की सीनियर और काफी प्रभावशाली क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने संन्यास लिया। साथ ही मैच में भारतीय खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने कुछ ऐसा किया जोकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को बेहद दर्दनाक रहा है। दीप्ति शर्मा ने चार्लोट डीन को रविचंद्रन अश्विन ने जिस तरह जॉस बटलर को माकडिंग रन आउट किया था, उसी तरह उन्हें भी आउट किया।

दीप्ति शर्मा ने दिलाई अश्विन की याद

भारत बनाम इंग्लैंड के इस मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने माकडिंग से इंग्लिश खिलाड़ी चार्लोट डीन को आउट किया,बल्लेबाज चार्लोट डीन क्रीच के बाहर जाते ही भारतीय खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने स्टंप पर गेंद लगा कर उन्हे आउट कर दिया।

उनके ऐसा करने से पूरा लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान सन्नाटे से भर गया। इस तरह से रन आउट के बाद इंग्लिश टीम की खिलाड़ी चार्लोट डीन फूट-फूट कर रोने लगी। बता दें, आईसीसी के नए नियम के अनुसार ये रन आउट माने जाने का प्रावधान है।

आईसीसी में शामिल है मॉकडिंग

मॉकडिंग जिसे अब आईसीसी के नियम के अनुसार रन आउट में तब्दील कर दिया है। नियम बनाए जाने के बाद भी अभी भी विवाद के घेरे में हैं। भारतीय खिलाड़ी ने इंग्लिश खिलाड़ी चार्लोट डीन जोकि टीम के लिहाज से अच्छे स्कोर 47 रन पर खेल रहीं थी। और इंग्लैंड को जीत दिला सकती थीं। वहीं दीप्ति शर्मा ने चार्लोट डीन को आउट कर दिया।

दीप्ति शर्मा के गेंद फेकने से पहले डीन क्रीच को बाहर खड़े देखकर गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने उनके स्टंप की गिल्लियां बिखेर दी, जिसके बाद चार्लोट डीन के आंखों में आंसू बहने लगे और टीम इंडिया ने 16 रन मैच जीत लिया।

Also Read : IND W VS ENG W: दीप्ती शर्मा के मांकडिंग पर कप्तान हरमनप्रीत कौर ने तोड़ी चुप्पी, आलोचना कर रहे अंग्रेजो को दिया मुंहतोड़ जवाब

टीम इंडिया ने जीती 3-0 से सीरीज

भारत बनाम इंग्लैंड की तीन मैच की टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने 3-0 से जीतकर अपने नाम कर लिया हैं। टीम इंडिया में सीरीज को क्लीन स्वीप करके अपनी सीनियर खिलाड़ी झूलन गोस्वामी को विदाई दी। इस सीरीज के पहले मैच को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीता। दुसरे मैच को 88 रन वहीं अंतिम मैच 16 रनों से जीता।

Also Read : INDW VS ENGW: इंग्लैंड की धरती पर भारत ने रचा इतिहास, किया क्लीन स्वीप, इस खिलाड़ी के फैसले से क्रिकेट जगत में छाया मातम

Published on September 25, 2022 11:40 am