hardik pandya

18 नवंबर से हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के साथ टी20 सीरीज खेलनी हैं। जडेजा के चोटिल होने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि शायद इस खिलाड़ी को T20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका मिलेगा, लेकिन सिलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी की अनदेखी करते हुए टीम में हार्दिक पंड्या का चयन किया और इस खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं दिया।

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई तो वहीं टीम को जीत दिलाने का दम रखने वाले युवा ऑलराउंडर को फिर से एक बार बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

इंडिया की पहली पसंद थे अय्यर

T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद जब हार्दिक पंड्या चोटिल होकर टीम से बाहर हो गए थे तो उनकी जगह पर इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया गया था। उस दौरान वेंकटेश अय्यर ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया और टीम इंडिया की सबसे पहली पसंद बन गए।

रोहित शर्मा की कप्तानी में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को हार्दिक पंड्या के आने के बाद एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला।

Read More : इंग्लैंड की जीत से ये 5 बातें सीख सकती है टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा ने की बड़ी गलतियां!

अय्यर का क्रिकेट प्रदर्शन

इस खिलाड़ी ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 9 टी-20 मुकाबले खेलते हुए 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं। आईपीएल 2022 के बाद साउथ अफ्रीका सीरीज वनडे सीरीज के लिए खिलाड़ी को टीम में मौका दिया गया था।

हालांकि दोनों बार इस खिलाड़ी का चयन प्लेइंग इलेवन में नहीं किया गया। जानकारी के लिए आपको बता दें इस खिलाड़ी ने आईपीएल के बाद एक भी टी20 मुकाबला नहीं खेला है।

Read More : अर्शदीप सिंह की तरह ये 5 गेंदबाज भी अकेले दम पर जीता सकते हैं टीम इंडिया को मैच, 1 ने तो भारत को बनाया है विश्व विजेता