भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को आज 14 जून शाम 7:00 से पांच टी20 मैच की घरेलू सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पिछले दोनों मैच हार चुकी है। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम  (South Africa Cricket Team) 2-0 से आगे हैं।

इस सीरीज का तीसरा मैच भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को सीरीज बचाए रखने के लिए करो या मरो का मैच है। जिसके बाद अब दो मैच में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के फ्लॉप प्रदर्शन के बाद उन्हें तीसरे मैच में बाहर किया जा सकता है। उनके स्थान पर वेंकटेश अय्यर (Venktesh Iyer) को टीम में प्लेइंग इलेवन में जगह दी जा सकती है।

ऋतुराज गायकवाड़ का फ्लॉप प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवाड़ को घरेलू क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier  में विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए देखा है। पिछले आईपीएल सत्र में उन्होंने ऑरेंज कैप जीती थी। जिसके बाद घरेलू क्रिकेट में विराट कोहली के शतक के बराबरी की। लेकिन इस आईपीएल के शुरुआत में उनके बल्ले से रन नहीं निकले।

आईपीएल के अंतिम मैच में एक बार फिर उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दर्शको की तालियां बटोरी, जिसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के खिलाफ घरेलू सीरीज में मौका दिया गया। लेकिन खिलाड़ी का प्रदर्शन अच्छा नही रहा। पहले मैच में 23 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं दूसरे मैच में मात्र एक रन ही बना सके थे, जिसके बाद अब ये स्टार खिलाड़ी भारतीय टीम के मिल रहे अपने मौकों को सही से भुनाता नहीं नजर आ रहा है।

Also Read : IPL Media Rights: बीसीसीआई को आईपीएल के एक मैच के लिए मिलेंगे 105 करोड़ रूपए, जानिए कितने में बिके टीवी और डिजिटल राइट्स

वेंकटेश अय्यर को मिलेगी ईशान किशन के साथ बल्लेबाजी

केएल राहुल के इंजर्ड होने के बाद टीम में मौजूद खिलाड़ियों में ईशान किशन के ऊपर उनके अनुभव को अब दिखाने की बारी थी। जिसको खिलाड़ी ने भलीभांति समझा और सलामी बल्लेबाजी की कमान संभाली। लेकिन साथी खिलाड़ी के साथ न मिलने के कारण वो जीत के पास नही पहुंच सके। जिसके बाद अब तीसरे मैच में ईशान किशन के साथ ही वेंकटेश अय्यर को भी सलामी बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है।

वेंकटेश अय्यर के पास सलामी बल्लेबाजी का अनुभव है। लेकिन वो भी फॉर्म से बाहर चल रहे हैं। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में ईशान किशन के साथ वेंकटेश अय्यर के सलामी बल्लेबाज के तौर उतरने की पूरी गुंजाइश है। वेंकटेश अय्यर भी एक सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा सकते हैं।

पिछले दोनों मैच में हार के बाद सलामी जोड़ी में बदलाव और बिना बदलाव के वही जोड़ी उतरना दोनो ही रिस्क नजर आ रहा है। वहीं इसी बीच फैंस को शिखर धवन की याद आई है। आईपीएल में अच्छे फॉर्म के बाद भी उन्हे जगह नही मिली जिसे लेकर फैंस बीसीसीआई के इस फैसले से खफा दिखे है।

ALSO READ: IPL की सैलरी खर्च करने के बजाय तिलक वर्मा ने अपने पापा को दी, भावुक कर देगी इसके पीछे की असली वजह