UP vs MI WPL 2023

रविवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में टूर्नामेंट का दूसरा डबल हेडर हुआ। जहां पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना यूपी वारियर्स की टीम से हुआ। इस मैच में यूपी की टीम ने शानदार प्रदर्शन पिछले 6 मैचों से मुंबई के चल रहे विजय रथ को रोका और 5 विकेटों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ यूपी ने टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को भी जिंदा रखा है।

पहली बार मुंबई की टीम हुई ऑलआउट

अगर हम मैच की बात करें तो मैच में यूपी वारियर्स की टीम ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम ने एलिसा हीली की कप्तानी में पहली पारी में जबरदस्त गेंदबाजी की और मुंबई की टीम को टूर्नामेंट में पहली बार ऑलआउट कर दिया और पूरी टीम को महज 20 ओवर में 127 रनों पर समेट दिया।

मुंबई की ओर से हीली मैथ्यूज ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। उनके अलावा टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 25 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के किसी ओर बल्लेबाज ने कोई बड़ी पारी नहीं खेली, जबकि यूपी की ओर से सोफिया एलेक्शटन ने 3 विकेट हासिल किए, जबकि दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 – 2 विकेट हासिल किए।

ALSO READ:आरसीबी ने लगातार दर्ज की दूसरी जीत, सोफी डिवाइन ने खेली 99 रनों की तूफानी पारी, जानिए क्या है अब प्लेऑफ का समीकरण

यूपी अब भी रेस में

जबाव में यूपी टीम ने इस छोटे लक्ष्य को बड़ी ही आसानी से हासिल कर लिया। टीम ने 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम की ओर से मैक्ग्राथ ने 38 रन, जबकि ग्रास हैरिस ने 39 रन बनाए। अंत में टीम के लिए विनिंग रन दीप्ती शर्मा ने बनाया। उन्हें बल्ले से 13 रन बनाने और गेंद से 2 विकेट हासिल करने के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

यूपी की इस जीत से टूर्नामेंट की अंक तालिका रोचक हो गई। यूपी की यह टूर्नामेंट में दूसरी जीत है। यूपी का यह सातवां मैच था। जिसमें में उन्होंने तीन जीत के साथ छह अंक अर्जित कर लिए हैं। टीम अब भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। यूपी अब अंक तालिका में नंबर 3 स्थान पर काबिज है।

ALSO READ:IND vs AUS: रोहित शर्मा ने खोला राज, बताया क्यों ईशान किशन को किया प्लेइंग 11 से बाहर

Published on March 19, 2023 3:48 pm