उमरान मलिक

आईपीएल (IPL) का यह सीजन धीरे-धीरे खत्म होने को आ रहा है. इस बार कई नए और यंग खिलाड़ी देखने को मिले हैं. इनमे से जम्मू कश्मीर के स्पीड सेंसेशन उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस सीजन सबको अपनी गति से सबको प्रभावित किया है. आईपीएल (IPL) के बाद इंडिया साउथ अफ्रीका के साथ पांच टी20 (T 20) मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में उमरान (Umran Malik) को शामिल करने की बात कही जा रही थी. लेकिन, उमरान मलिक (Umran Malik) से पहले इस खिलाड़ी का लिस्ट में आया नाम.

उमरान की जगह इस खिलाडी को मिल सकती है जगह

उमरान मलिक
उमरान मलिक

आने वाली साउथ अफ्रीका (South Africa) सीरीज के लिए उमरान (Umran Malik) की जगह लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की तरफ से खेलने वाले मोहसिन खान (Mohsin Khan) को लिया जा सकता है. बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने बताया, ‘हमारा तेज गेंदबाजी यूनिट तैयार है और सेलेक्टर्स ज्यादा प्रयोग नहीं करेंगे, लेकिन मोहसिन ने इस सीजन मोहसिन ने इस सीजन में अपनी गति, उछाल और स्विंग से लगभग सभी को प्रभावित किया है. उनके पास मौका है. उमरान या अर्शदीप को भी खारिज नहीं किया जा सकता है, लेकिन मोहसिन इस रेस में आगे हैं.’

मोहसिन खान
मोहसिन खान

उमरान ने इस सीजन अपनी स्पीड से सभी को चका चौंध किया है. उमरान के पास भले ही शानदार स्पीड हो लेकिन, कई प्रोफेशनल्स का मानना है कि, उमरान अभी टीम इंडिया में खेलेने के लिए उचित नहीं हैं.

इन गेंदबोज़ों को मिल सकती है पक्की जगह

आवेश खान
आवेश खान

उमरान (Umran Malik) का टीम में शामिल होने के तो कम चांस हैं. वहीं, कुछ ऐसे गेंदबाज़ हैं जिनको अफ्रीका सीरीज के लिए चुना जाना बिल्कुल पक्का माना जा रहा है. इस कड़ी में तेज़ गेंदबाज़ हर्षल पटेल (Harshal Patel), आवेश खान (Avesh Khan) , भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) टीम में शामिल होना पक्का माना जा रहा है.

इसके अलावा स्पिनर्स की बात करें तो टीम में रविचंद्रन अश्विन, चहल और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया जा सकता है. वहीं इस बार आईपीएल में अपनी परफार्मेंस से सबको खुश करने वाले अर्शदीप सिंह और मोहसिन खान को टीम में शामिल किया जा सकता है.

ALSO READ: IPL 2022: चोटिल होकर ऑस्ट्रेलिया लौटते ही पैट कमिंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स के बारे में कह दी ये बड़ी बात