उमरान मलिक ने मचाया अपने रफ़्तार से ग़दर, इंग्लैंड में बल्लेबाज के उड़ाए मिडिल स्टंप, देखें वीडियो
उमरान मलिक ने मचाया अपने रफ़्तार से ग़दर, इंग्लैंड में बल्लेबाज के उड़ाए मिडिल स्टंप, देखें वीडियो

इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच के बाद वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. 7 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज शुरु हो जाएगी. इस सीरीज के खेलने से पहले इंडिया को 2 वॉर्म अप मैच खेलना था, जिसमें से पहला मैच 1 जुलाई को डर्बीशायर(DERBYSHIRE) के खिलाफ खेला गया था. इस मैच को इंडिया वे 7 विकटों से अपनी झोली में गिरा लिया था. इस मैच को में उमरान मलिक(UMRAN MALIK) आग उगलते हुए दिखाई दिए. उमरान मलिक(UMRAN MALIK) की एक गेंद ने बल्लेबाज़ के होश उड़ा दिए.

मिडिल स्टंप जा गिरा दूर, देखें वीडियो

इस मैच में उमरान मलिक(UMRAN MALIK) अपना दूसरा स्पेल डाल रहे थे. दूसरे स्पेल की आखिरी गेंद पर उमरान मलिक(UMRAN MALIK) ने वो कर दिया, जिसे देख सभी के होश उड़ गए.

IND VS IRE: 2 गेंद और 7 रन फिर आयरलैंड के जबड़े से उमरान मलिक ने छीन लिया जीत, रोमांचक मैच में 4 रन से भारत ने जीती सीरीज

दरअसल, अपने स्पेल की आखिरी गेंद उमरान ने लेंथ के साथ इतनी तेज़ गति से फेंकी कि बल्लेबाज़ ब्रुक गेस्ट उसको पढ़ने में बिल्कुल नाकाम साबित हुए और ने मिडिल स्टंप उड़ा दिया. गेंद इतनी रफ्तार से आयी थी कि मिडिल स्टंप विकेटकीपर के बिल्कुल पास जाकर रुका.

ALSO READ:Ind Vs Eng: दूसरे दिन बल्ले से गेंदबाजी तक बुमराह का कहर, भारतीय गेंदबाजो के सामने लुढ़की इंग्लैंड, भारत ने लिए 332 का लीड

इंडियन गेंदबाज़ों ने किया कमाल

umran_malik

पहले वॉर्मअप मैच में इंडियन की तरफ से सधी हुई गेंदबाज़ी देखने को मिली. इस मैच में उमरान मलिक(UMRAN MALIK) और अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) दोनों खेलते हुए दिखाई दिए. अर्शदीप सिंह के साथ-साथ उमरान मलिक की गेंदबाज़ी में काफी अच्छी लाइन देखने को मिली.

उमरान मलिक(UMRAN MALIK) ने इस मैच में तेज़ी से साथ सटीक लाइन लेंथ के साथ गेंजबाज़ी की. अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) और उमरान दोनों ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. इसके अलवा पार्ट टाइम गेंदबाज़ वेंकटेश अय्यर(VENKATESH IYER) और अक्षर पटेल(AXAR PTEL) ने 1-1 विकेट अपने खाते में जोड़ा.

भारत की तरफ से अच्छी बल्लेबाज़ी का हुआ मज़ायरा

बल्लेबाज़ी करते हुए दीपक हुड्डा ने टीम के लिए 37 गेंदों में 59 रन, संजू सैमसन ने 30 गेंदों में 38, सूर्युकमार यादव ने 22 गेंदों में 36 रन, दिनेशा कार्तिक ने 7 गेंदों में 7 और ऋतुराज गायकवाड़ 4 गेंदों में 3 रन बनाए. इंडिया की तरफ इस मैच को 16.4 ओवरों में ही खत्म कर दिया.

ALSO READ:36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा यह रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय