AUS vs AFG

4  अक्टूबर की दोपहर ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच ऐडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पर मैच खेला गया. अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. दिलचस्प रहा है कि अफगानिस्तान ने मैच में 19.5 ओवर की ही गेंदबाजी की, यह बड़ी गलती ब्रॉडकास्टिंग टीम और अंपायर्स की गलती के वजह से हुआ, जिसको मैच के अंत तक नही सुधारा गया.

कब हुई यह गलती

मैच का चौथा ओवर चल रहा था, क्रीज पर थे डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श. इस ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे नवीन उल हक. नवीन ने इस ओवर में सिर्फ पांच गेंदे ही फेंकी. रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि नवीन उल हक की चौथी गेंद पर डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श ने दौड़कर दो रन लिए थे, इस दौरान थ्रो सीधा विकेट पर जाकर लगा और ओवर थ्रो के चलते ऑस्ट्रेलिया को एक रन ओवर थ्रो का मिला.

इस गेंद को अंपायर और ब्रॉडकास्टिंग कंपनी ने एक के जगह दो मान लिया. इससे हुआ यह कि नवीन पांच ही गेंद फेंककर चले गए और अंपायर्स द्वारा यह बड़ी गलती हो गई.

ALSO READ:अफगानिस्तान को हराने के बाद भी सेमीफाइनल से बाहर होगा ऑस्ट्रेलिया, ये है वजह

4 रन से हारा अफगानिस्तान

टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज कैमरून ग्रीन सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच अच्छी साझेदारी हुई. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के तरफ से सबसे ज्यादा रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया.

मैक्सवेल ने 32 गेदो में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 रनों की पारी खेली. मैक्सवेल के इस पारी के मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 168 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में अफगानिस्तान 20 ओवर में सिर्फ 164 रन ही बना सकी और मैच 4 रन से हार गई.

अंत में राशिद खान ने जरूर 48 रनों की तेजतर्रार पारी खेली और मुकाबले को करीब लाया, लेकिन उनकी यह पारी अफगानिस्तान को जीत नही दिला पाई. अफगानिस्तान के लिए यह टूर्नामेंट किसी बुरे सपने से कम नही था. उन्होंने पांच मैच खेले, जिसमे 2 मैच रद्द रहे और 3 में उनको हार मिली.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं के साथ हुई मतभेद के बाद टी20 वर्ल्ड कप के बीच इस दिग्गज ने छोड़ी कप्तानी

Published on November 5, 2022 8:19 am