Netherlands

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है और इसका दूसरा मुकाबला UAE और नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। क्वालीफाइंग राउंड का यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। आखिरी ओवर तक गए इस मुकाबले को नीदलैंड्स ने 3 विकेट से अपने नाम किया।

UAE की फीकी बल्लेबाजी

UAE ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ग्रुप ए में नामीबिया ने श्रीलंका को हराया जिसके बाद अब नीदरलैंड्स का भी खाता खुल गया है। UAE ने 111 रन बनाए थे। अच्छी शुरुआत के बाद भी नीदरलैंड्स ने आखिरी ओवर में जाके लक्ष्य को हासिल किया।

UAE का पावरप्ले के बाद स्कोर बिना किसी नुकसान के 31 रन था। 7वें ओवर में चिराग 20 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। 11वें ओवर में कासिफ दाउद (15) के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा। 

वही, दूसरे सलामी बल्लेबाज वसीम जब 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए तो टीम का स्कोर 3 विकेट पर 91 रन था। उनके बल्ले से 47 गेंदों पर 41 रन निकले।

इसके बाद UAE के विकेट लगातार गिरते गए। आखिरी 4 ओवर में टीम ने सिर्फ 20 रन बनाए और 5 विकेट खो दिए। 20 ओवर के बाद टीम का स्कोर 8 विकेट पर 111 रन रहा। नीदरलैंड्स के लिए बेस डी लीडे ने तीन और फ्रेड क्लासेन ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।

ALSO READ: ‘ना भारत ना ऑस्ट्रेलिया ना इंग्लैंड’, गौतम गंभीर इस टीम को मानते हैं टी20 विश्व कप में सबसे बड़ा खतरा

आखिरी ओवर में नीदरलैंड्स ने मारी बाजी

नीदरलैंड्स को मैक्स ओ’डॉड ने तेज शुरुआत दी। छठे ओवर में मैक्स 18 गेंदों पर जब 23 रन बनाकर आउट हुए, तब टीम का स्कोर 41 रन था। इसके बाद यूएई के गेंदबाजों ने शानदार वापसी की। 

उन्होंने किसी भी बल्लेबाज को पिच पर टिकने नहीं दिया। लेकिन लक्ष्य कुछ खास बड़ा नहीं था और इसी वजह से नीदरलैंड्स के बल्लेबाजों ने अपना समय लिया। 76 रनों पर 6 विकेट गिरने के बाद कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स और टिम प्रिंजल ने पारी की जिम्मेदारी उठाई। 

दोनों के बीच 27 रनों की साझेदारी हुई और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंच गया। 19वें ओवर में प्रिंगल (15) जहूर खान का शिकार बने। आखिरी ओवर में नीदरलैंड्स को जीत के लिए 6 रनों की जरूरत थी। पहली तीन गेंदों पर तीन रन लेने के बाद कप्तान एडवर्ड्स ने चौथी गेंद पर 2 रन लिए। 

5वीं गेंद पर एक रन लेकर उन्होंने अपनी टीम को जीत दिला दी। वह 16 रन बनाकर नाबाद रहे। UAE के लिए जुनैद सिद्दिकी ने 3 बल्लेबाजों को आउट किया। 18 अक्टूबर को यूएई का अगला मुकाबला श्रीलंका और नामीबिया का नीदरलैंड्स से होगा। 

ALSO READ: टी20 विश्व कप से पहले आई एक और बुरी खबर, शानदार फॉर्म में चल रहा ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल होकर बाहर

Published on October 16, 2022 11:26 pm