indiau19 - 1

इस वक्त खेले जा रहे U19 World Cup में युवा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। आयरलैंड के खिलाफ लीग मैच में टीम इंडिया मुश्किलों में फंस गई है। आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के 6 खिलाड़ियों को कोरोना हो गया है। 

कप्तान और 5 खिलाड़ियों को हुआ कॉरोना

u19 india

रिपोर्ट्स में सामने आया है कि कप्तान यश ढुल और उनके साथ 5 और खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना की वजह से भारतीय टीम बेहद मुश्किल में फंस गई है। आयरलैंड के खिलाफ यश ढुल की जगह निशांत सिंधु को कप्तान बनाया गया है। ऐसे में भारतीय टीम के खास और अहम खिलाड़ी मैच से बाहर ही गए हैं और टूर्नामेंट में उनके लिए बड़ी दिक्कत हो गई है। 

ALSO READ:IND vs SA: शतक की बदौलत जीत दिलाने वाले रैसी वान डर डूसेन बने प्लेयर ऑफ द मैच, धवन और विराट कोहली के बारे में कही ये बात

न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के अनुसार यश धुल के अलावा, उपकप्तान एसके रशीद, आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव परख और सिद्धार्थ यादव कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। अब ऐसे में टीम मैनेजमेंट को मैदान में खेल रहे खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स लेकर कोच को भेजना पड़ रहा है। 

पहली पारी में भारत की मजबूत शुरुआत

-india-u19

ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड के सामने 308 रनों का लक्ष्य रखा है। रघुवंशी (79) और हरनूर (88) ने भारत को सधी हुई शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 164 रन जोड़े थे।

ALSO READ:IND vs SA: Virat Kohli ने मात्र 108 मैच खेलकर तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, पहले वनडे मुकाबले में बने 8 जबरदस्त रिकॉर्ड

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान निशांत (36) और राज बावा (42) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभाला था। अंत में राजवर्धन हैंगरगेकर ने 17 गेंदों पर 1 चौका और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 39 रन की नाबाद पारी खेल टीम को 300 के पार पहुंचाने में मदद की।