MARSH AND HEAD

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा वनडे विशाखापट्टनम में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 117 रन पर आलआउट हो गई है.

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट खोए यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 10 विकेट से जीत लिया. आइए पढ़ते हैं ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने मैच के बाद क्या कहा.

ट्रेविस हेड ने बताई मात्र 11 ओवर में मैच खत्म करने की वजह

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए ट्हेरेविसड ने कहा कि,

‘खिलाड़ियों का योगदान देखकर अच्छा लगा, साझेदारी को आगे बढ़ाना वाकई अच्छा है. हम आज थोड़े व्यवस्थित थे और अपना समय लिया. पिछले गेम में, मैं रनगति को आगे बढ़ाने के लिए बहुत जल्दी गया था. दूसरे छोर पर बड़े साथी (मार्श) का होना अच्छा है जब वह उन्हें शीर्ष स्तर पर हिट करता है. हम उम्मीद कर रहे थे कि हम में से कोई आउट हो जाएगा. ऐसा बहुत कम होता है कि हम दोनों एक ही समय पर जाएं. ओपनिंग करने के मेरे पूरे अनुभव में, अगर एक खिलाड़ी जा रहा है, तो आप उसका साथ देने की कोशिश करते हैं. आज टोटल छोटा था, हम दोनों का जाने का मन कर रहा था. हमने काफी कैलकुलेटेड खेला. यह एक अच्‍छी साझेदारी थी, बहुत सुखद.’

ALSO READ: IND vs AUS: 5 विकेट लेकर भारतीय टीम की कमर तोड़ने के बाद मिचेल स्टार्क ने बताई टीम इंडिया की कमजोरी, बताया क्यों उनके सामने बेबस हो जाते हैं बल्लेबाज

पूरे का मैच विवरण

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 117 रन बना सकी. 118 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 117 रन के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया.

जहां एक तरफ ट्रेविस हेड ने 30 गेंदो में 10 चौके की मदद से 51 रनों की पार खेली तो दूसरी तरफ मिचेल मार्श ने 36 गेंदो में 6 चौके और 6 छक्के की मदद से 66 रनों की पास खेला.

इस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बिना विकेट खोए भारत को 10 विकेट से पस्त कर दिया अब तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 1-1 की बराबरी पर हैं, अगला मैच 21 मार्च को खेला जाएगा.

ALSO READ: दूसरे वनडे 10 विकेट से जीतने के बाद स्टार्क-मार्श पर हुई पैसों की बारिश, ट्रेविस हेड भी हुए मालामाल, एबाॅट को मिली मोटी रकम

Published on March 19, 2023 10:25 pm