कोलकाता में हो रही है तेज बारिश, जानिए कब तक शुरू होगा मैच और रद्द हुआ तो कौन होगा विजेता
कोलकाता में हो रही है तेज बारिश, जानिए कब तक शुरू होगा मैच और रद्द हुआ तो कौन होगा विजेता

आज कोलकाता के ईडन गार्डन में आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंटस के बीच खेला जायेगा. दोनों ही टीम इस समय ईडन गार्डन में मौजूद हैं, लेकिन बारिश की वजह से अभी तक टॉस नहीं हो सका है और कोई उम्मीद नहीं है कि ये मैच कब शुरू होगा. हालाँकि ये मैच आज शाम 7:30 बजे शुरू होना था और इसका टॉस 7:00PM पर खेला  जाना था. हालांकि अब टॉस 7:45 पर होने की उम्मीद है, लेकिन ऐसा होने की सम्भावना बहुत कम है.

कोलकाता में हो रही है तेज बारिश

Eden Gardens

कोलकाता में इस समय तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से मैदान पूरी तरह से कवर से ढका हुआ है और अभी टॉस होने की भी सम्भावना नहीं है. आईपीएल गवर्निंग कमेंटी ने टॉस कुछ देर के लिए टाल दिया है और उनका कहना है कि जैसे ही बारिश कम होगी वैसे ही दोनों टीमों के कप्तानों को टॉस के लिए मैदान पर बुलाया जायेगा.

हालांकि बारिश अभी तक तेज हो रही है और अगले 1 घंटे मौसम ऐसे ही खराब रहने की सम्भावना है. ऐसे में मैच कितने देर तक नहीं होगा ये कहना अभी जल्दबाजी है.

ALSO READ: Virat Kohli से शादी करने से पहले इन 5 मर्दों के साथ Anushka Sharma रख चुकी हैं रिश्ता

मैच नहीं हुआ तो लखनऊ सुपर जायंटस को होगा फायदा

Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022
Quinton de Kock KL Rahul KKR LSG IPL 2022

बारिश या किसी और वजह के चलते अगर मैच नहीं हो पाता है तो नियम के हिसाब से दोनों टीमों के लीग मैचों के आकड़ों के हिसाब से टीम को मैच दे दिया जाता है. लीग मैच के आकड़ें देखने से पहले मैच में सुपर ओवर के ज़रिए फैसला किया जाता है. अगर ज्यादा बारिश या बहुत मौसम खराब होने की वजह से सुपर ओवर संभव नहीं है तो लीग मैचों के आधार पर ही टीम को जीत दे दी जाती है. अगर ऐसा होता है तो आरसीबी के प्वाइंट्स लखनऊ से कम है, आरसीबी बिना मैच खेले ही फाइनल से बाहर हो जाएगी.

ALSO READ: IPL 2022, GT vs RR Qualifier 1: हार के बाद सातवें आसमान पर पहुंचा संजू सैमसन का गुस्सा, सीधे तौर पर इन्हें माना हार का जिम्मेदार, रियान पराग पर कही ये बात