TOM LATHAM NEWZEAND

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायणन स्टेडियम में खेला गया। जहां मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को 8 विकेटों से शिकस्त दी। इस हार के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज भी 2-0 से गंवा दी है। अब सीरीज़ का अगला मैच और अंतिम मुकाबला इंदौर में खेला जाएगा।

टाॅम लाथम ने की भारतीय गेंदबाजों की तारीफ

दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम को हार थमाने में सबसे बड़ा हाथ भारत के तेज गेंदबाजों का रहा था। जिनकी तारीफ न्यूजीलैंड के कप्तान टाॅम लाॅथम ने भी की। उन्होंने कहा,

“जब भी सिराज और शमी टीम में होते हैं-वे स्पष्ट रूप से गुणवत्ता वाले गेंदबाज होते हैं और जैसा कि मैंने कहा कि वे दोनों जिस लाइन और लेंथ में गेंदबाजी करते थे, उसके मामले में वे निरंतर थे और उन्होंने हमें स्कोर करने के लिए कुछ नहीं दिया।”

टाॅम लाॅथम पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बात करते हुए आगे कहा,

“सौभाग्य से उनके लिए, यह उनका दिन था और दुर्भाग्य से हमारे लिए, हम पर्याप्त दबाव को अवशोषित करने और उन्हें वापस लाने में सक्षम नहीं थे।”

टॉम लाथम ने अपने खिलाड़ियों को भी हार के लिए जिम्मेदार माना साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले मैच में उनकी टीम बेहतरीन प्रदर्शन करेगी।

ALSO READ:116, 208 अब 40… फिर भी विश्व कप में पक्की नहीं है जगह! ये खिलाड़ी बन रहा है शुभमन गिल के रास्ते का रोड़ा

गेंदबाजों ने बरपाया जमकर कहर

आपको बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में बड़ा ही जबरदस्त प्रदर्शन किया था। टीम के तेज गेंदबाज शुरूआत से ही एक अलग फॉर्म में नजर आए थे।

मोहम्मद शमी ने पहले ही ओवर में फिन एलेन को बोल्ड कर पवेलियन लौटा दिया था। इसके बाद सिराज ने निकोल्स को आउट किया। देखते ही देखते न्यूजीलैंड की टीम ने 15 रन के स्कोर पर अपने 5 विकेट गंवा दिए।

इसके बाद भी न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। पूरी टीम 108 रनों पर आलॅआउट हो गई। भारत की ओर से मोहम्मद शमी ने 33 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

उन्हें उनके इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। शमी के अलावा मैच में सुंदर और हार्दिक पंड्या ने 2-2 विकेट हासिल किए। वही सिराज, कुलदीप और शादुल ठाकुर को एक एक विकेट मिला।

ALSO READ: IND vs NZ: 2-0 से सीरीज जीतने के बाद इन 3 खिलाड़ियों को आराम दे सकते हैं कप्तान रोहित शर्मा

Published on January 22, 2023 7:43 pm