शाहरुख खान ने मचाई खलबली, 24 गेंदों में विरोधी टीम के जबड़े से जीत छीन अपनी टीम को दिलाया फाइनल का टिकट
शाहरुख खान ने मचाई खलबली, 24 गेंदों में विरोधी टीम के जबड़े से जीत छीन अपनी टीम को दिलाया फाइनल का टिकट

तमिलनाडू प्रीमियर लीग (TNPL) अब खत्म होने को आया. 31 जुलाई, शनिवार को इस लीग का फाइनल मैच चैपॉक सुपर गिल्लीज और लायका कोवाई किंग्स (LKK) के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले 29 जुलाई, शुक्रवार को इस लीग का दूसरा क्वालीफायर मैच नेल्लई रॉयल किंग्स (NRK) और लायका कोवाई किंग्स (LKK) के बीच खेला गया था.

यह एक रोमांच से भरा हुआ मैच था. यह एक हाई स्कोरिंग मैच था और दोनों ही पारियों में 200 से ज़्यादा स्कोर देखने को मिला. इस मैच को लायका कोवाई किंग्स ने 2 विकेट से अपने नाम किया. इस मैच में शाहरुख खान हीरो रहे.

कोवाई किंग्स के कप्तान बने हीरो

Shahrukh Khan

आईपीएल(IPL) में पंजाब किंग्स(PKBS) की तरफ से खेलने वाले कोवाई किंग्स के कप्तान शाहरुख खान(SHAHRUKH KHAN) इस मैच में हीरो साबित हुए.

उन्होंने टीम के लिए 24 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 58* रनों की एक ताबड़तोड़ कप्तानी पारी खेली. इस मैच में शाहरुख खान को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया.

ALSO READ:IND vs WI: इस धाकड़ खिलाड़ी को टीम में नहीं मिला मौका तो राहुल द्रविड़ पर भड़का पूर्व कप्तान, बोला- आपकी सोच नहीं चाहिए

4 गेंदों में किया मैच खत्म

इस मैच में लायका कोवाई किंग्स(LKK) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और नेल्लई रॉयल किंग्स (NRK) ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 208 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया. स्कोर का पीछा करने उतरी लायका कोवाई किंग्स ने मैच को आखिरी तक ले गई और फिर लास्ट में ओवर में 16 रनों की ज़रूरत थी. टीम के कप्तान शाहरुख़ स्ट्राक पर मौजूद थे और उन्होंने एक फिनिशर की भूमिका अदा करते हुए सिर्फ 4 गेंदों में ही मैच को समाप्त कर दिया.

इस तरह से किया मैच खत्म

Shahrukh Khan

शाहरुख खान ने आखिरी ओवर खेलते हुए पहली गेंद पर कवर्स में चौका लगाया. इसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने उठा कर कवर्स की तरफ शॉट खेला और गेंद सीमा रेखा के बाहर जा गिरी. इस शॉट के साथ उन्होंने अपना अर्द्धशतक पूरा किया. फिर ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन की तरफ खेला जो फील्डर की मिसफील्ड के चलते चौका हो गया.

वहीं, चौथी गेंद पर शाहरूख खान ने सिंगल लिया और स्ट्राइक दूसरे को दी. अब मैच बराबरी पर हो गया था और जीत के लिए सिर्फ एक रन की दरकार थी. अगली यानी पांचवी गेंद पर स्ट्राइक पर मौजूद बल्लेबाज़ ने अपना विकेट गंवा दिया और मैच में लायका कोवाई के खेमे में बैठे सभी परेशान हो गए. आखिरी गेंद पर नए बल्लेबाज़ ने सिंगल चुराकर टीम को जीत दिला दी.

ALSO READ: IND W vs PAK W Live Streaming: जानिए कब, कहां और कैसे देख पाएंगे भारत बनाम पाकिस्तान का लाइव महामुकाबला