भारत के 3 सबसे बदनसीब कप्तान जो अपनी टीम को नहीं जिता पाए एशिया कप का खिताब, लिस्ट में कई बड़े नाम हैं शामिल
भारत के 3 सबसे बदनसीब कप्तान जो अपनी टीम को नहीं जिता पाए एशिया कप का खिताब, लिस्ट में कई बड़े नाम हैं शामिल

क्रिकेट के इतिहास में अब तक एशिया कप (Asia Cup) के 14 सीजन खेले जा चुके हैं और अब यूएई में एशिया कप (Asia Cup) के नए सीजन की शुरुआत 27 अगस्त से होने जा रही है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय टीम ने 7 बार एशिया कप (Asia Cup) का खिताब अपने नाम किया है और इस सीजन के लिए टीम की घोषणा कर दी गई है।

भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कुछ कप्तान ऐसे हुए हैं, जिन्होंने एशिया कप (Asia Cup) के दौरान टीम की कप्तानी तो की पर भारत को एक भी बार एशिया कप नहीं जिता सके, आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही तीन बदनसीब भारतीय कप्तानों के बारे में बताएंगे।

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली

मौजूदा समय में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके हैं। एशिया कप (Asia Cup) के दौरान सौरव गांगुली के द्वारा भारतीय टीम की कप्तानी करी जा चुकी है पर वह अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को एशिया कप का विजेता नहीं बना पाए थे।

एशिया कप (Asia Cup) में सौरव गांगुली द्वारा 9 मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी करी गई थी, लेकिन वह मात्र चार मैचों में ही टीम को जीत दिला पाए थे और बाकी के 5 मैचों में भारतीय टीम हार गई।

विराट कोहली

Virat Kohli and KL Rahul Indi - 3

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा बल्लेबाज विराट कोहली साल 2014 के एशिया कप के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं। विराट कोहली ने एशिया कप (Asia Cup) के इस सीजन में भारतीय टीम की 4 मैचों में कप्तानी करी थी जिसमें वह टीम को 2 मैचों में जीत दिला पाए थे और बाकी के दो मैचों में भारतीय टीम हार गई।

ALSO READ: शतक भी लगाया तिहरा शतक भी लगाया, अब मात्र 36 गेंदों में 91 रन बनाकर मचाई तबाही, फिर भी एशिया कप टीम में नहीं मिली जगह

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर ने इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा बार किया है आउट

भारत के महान प्लेयरों में से एक सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है। साल 1997 में सचिन तेंदुलकर ने एशिया कप के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी करी थी। उनके द्वारा कप्तानी किए गए चार मैचों में भारतीय टीम मात्र एक मैच में ही जीत हासिल कर पाई थी और दो मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ा था जिसके चलते वह भी भारतीय टीम को एशिया कप विजेता नहीं बना पाए थे।

ALSO READ:-IND vs ZIM: ‘हमे हल्के में लेने की गलती न करे भारत नहीं तो…” जिम्बाब्वे के कोच ने सीरीज से पहले भारत को दी चेतावनी