3 कारण जिसके चलते टीम इंडिया बनेगी एशिया कप 2022 की चैंपियन, अब 7 नहीं आठवां एशिया कप उठाएगी भारत
3 कारण जिसके चलते टीम इंडिया बनेगी एशिया कप 2022 की चैंपियन, अब 7 नहीं आठवां एशिया कप उठाएगी भारत

क्रिकेट प्रेमियों के लिए एशिया कप(ASIA CUP 2022) जैसा बड़ा त्योहार आने वाला है. इस टूर्नामेंट में क्रिकेट प्रेमी सबसे ज़्यादा इंडिया और पाकिस्तान के बीच(IND vs PAK) होने वाले मैच को लेकर उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. इस टूर्नामेंट को अब तक सबसे ज़्यादा 7 बार इंडिया ने अपने नाम किया है. साल 2018 में जब आखिरी बार इस टूर्नामेंट को खेला गया था, तब भी टीम इंडिया ने इस खिताब को अपने नाम किया था. अब एक बार फिर इंडिया एशिया कप में विजेता बनेगी. आइए जानते हैं ऐसी तीन वजह, जिससे इस साल इंडिया जीतेगी एशिया कप.

1. रोहित शर्मा की कप्तानी

ROHIT SHARMA

जब से रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) भारतीय टीम के कप्तान बने हैं, टीम ने उनकी कप्तानी में कई जीत हासिल की है. खासकर टी20 इंटरनेशल मैचों में उनका जीत का प्रतिशत काफी अच्छा रहा है. इस बार एशिया कप(ASIA CUP 2022) टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा, जो रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम के लिए काफी फायदेमंद हो सकता है.

ALSO READ:एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह

2. यंग खिलाड़ियों का लगातार अच्छा प्रदर्शन

Deepak-Hooda

अभी एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड अनाउंस नहीं हुआ है. भारतीय टीम के स्क्वाड को देखने के लिए लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. एशिया कप के लिए टीम में ज़रूर ही कुछ यंग खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा. टीम में मौजूद सभी यंग खिलाड़ी टीम के लिए लगातार अच्छा कर रहे हैं. ऐसे में उनका ये परफॉर्मेंस एशिया कप में टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

ALSO READ:एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में पक्की है इन 3 ऑलराउंडर्स की जगह, पहले वाले ने मात्र 7 मैच खेलकर बदली किस्मत

3. मज़बूत गेंदबाज़ी

JASPRIT BUMRAH

भारतीय टीम की गेंदबाज़ी इन दिनों तीनो ही प्रारूपों में आग उगलती हुई दिखाई दे रही है. खासकर टी20 में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह तेज़ तर्रार और स्विंग कराने वाले गेंदबाज़ बल्लेबाज़ों के लिए काल साबित हो रहे हैं. इंग्लैंड से लेकर वेस्टइंडीज तक हर सीरीज़ में गेंदबाज़ अलग ही धार में दिखाई दिए. भुवनेश्वर कुमार ने अपनी स्विंग पर सभी को नचाया, तो टीम के बाकी सभी गेंदबाज़ों ने अपना कारनामा दिखाया.

ALSO READ:वीरेंद्र सहवाग को नहीं भाया टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, सुझाया खुद के जैसा बतौर ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज का नाम