MAYANK AGARWAL

आईपीएल शुरू होने में अभी चार से पांच महीने का वक्त बचा है लेकिन उसका क्रेज अभी से देखा जा सकता है. आईपीएल का मिनी आक्शन अगले महीने में किया जाएगा. बीते 15 तारीख को सभी टीमें ने अपने रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी. आज के इस लेख में हम बात ऐसे तीन खिलाड़ियों की करेंगे जिनको रिलीज करके उनके फ्रेंचाइजी ने समझदारी भरा फैसला लिया है.

केन विलियमसन

केन विलियमसन पिछले सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे लेकिन इस बार उनको टीम से रिलीज कर दिया गया है. केन विलियमसन को रिलीज करने का सबसे बडा कारण था उनका कीमत. केन विलियमसन को हैदराबाद ने 14 करोड़ रूपये मे रिटेन किया था, लेकिन केन विलियमसन का प्रदर्शन 14 करोड़ लायक नही था.

दूसरा कारण यह भी है कि उनका प्रदर्शन अब बहुत हद तक गिर गया है. हो सकता है कि हैदराबाद विलियमसन को मिनी आक्शन में कम कीमत पर खरीद ले.

जेसन राॅय

जेसन राॅय इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज है. उनको पिछले सीजन में 2 करोड़ की बेस प्राइज पर गुजरात टाइटंस ने अपने टीम में शामिल किया था. लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही उन्होंने अपना नाम वापस कर लिया था.

इंग्लैंड के खिलाड़ी अक्सर ऐसा करते है, ऊपर से पिछले कुछ समय से जेसन राॅय का प्रदर्शन भी बहुत उम्दा नही रहा है. टी-ट्वेंटी विश्व कप में भी वह इंग्लैंड के प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नही रहे थे. इसलिए कहा जा सकता है कि उनको रिलीज करके गुजरात टाइटंस ने एक अच्छा फैसला लिया है.

ALSO READ:6 6 6 6…4 4 4 4 4 4 4….गेंदबाजों पर काल बनकर टूटे पृथ्वी शॉ और यशस्वी जायसवाल, खतरे में केएल राहुल और रोहित शर्मा की जगह

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल पिछले सीजन में पंजाब किंग्स के कप्तान थे. उनको टीम ने 12 करोड़ में रिटेन किया था. पिछले सीजन में मयंक का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा था.

उन्होंने साल 2022 में उन्होंने 16.33 की औसत से सिर्फ 196 रन बनाए थे. सबको पता है यह प्रदर्शन 12 करोड़ लायक नही था, इसलिए पंजाब किंग्स ने उनको रिलीज कर दिया गया.

ALSO READ: शुभमन गिल ने खोला ऋषभ पंत और उर्वशी रौतेला के रिश्ते का पूरा सच, कहा वो चाहती है कि पंत उसे…..