nathan lyon on india

भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ खेलना है। लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में 7 जून से 11 जून के बीच में खेला जाएगा। पिछली बार न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त पाने के बाद टीम इंडिया इस साल जीतने की पूरी कोशिश करेगी।

लेकिन इन सबके बीच आज हम आपको दो विदेशी और एक भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जो इस बड़े टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीतने की दावेदारी को पेश कर सकते हैं।

रविचंद्रन अश्विन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम साल 2021 से लेकर के साल 2023 तक बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी आर अश्विन का नाम आता है। बॉर्डर गावस्कर सीरीज से लेकर के हर एक टेस्ट मुकाबले में आर अश्विन ने अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है। हालांकि बात अगर अश्विन की परफॉर्मेंस की करें तो उन्होंने WTC के लिए 13 मैचों मैं 26 पारियों 19.67 की औसत के साथ 61 विकेट चटकाए हैं।

नाथन लियोन

इस कड़ी में दूसरा नाम आता है कंगारू टीम के बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज नाथन लियोन का बना रहे हैं। इस खिलाड़ी ने अभी तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट के लिए 19 मैचों में 26.97 की शानदार औसत के साथ 32 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 83 विकेट लेने का काम किया है।

जो रूट

इंग्लैंड की टीम के कप्तान रह चुके जो रूट भी इस लिस्ट में आते हैं। उन्होंने बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया है। इतना ही नहीं इस बड़े टूर्नामेंट में उनका बल्ला भी जमकर गरजा है।

2 सालों में उन्होंने 22 मैचों में 53.19 की औसत के साथ 40 पारियों में 1915 रन बनाए हैं, जिसमें खिलाड़ी के नाम पर 6 अर्द्धशतक और 5 शतक शामिल है।

ALSO READ: मैथ्यू हैडेन ने चुनी IPL 2023 की सर्वश्रेष्ठ इलेवन, विराट-रोहित को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, इस दिग्गज को सौपी कप्तानी

Published on June 2, 2023 8:36 pm