KL RAHUL

भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में सबसे सफल टीम बनकर उभरी है. भारत ने पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हराकर 2 मैचों में 4 अंक अर्जित कर लिया है. भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनो ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, ले‍किन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की फार्म चिंता का विषय बना हुआ है. इस लेख में हम बात करेंगे ऐसे तीन खिलाड़ियों की जो सलामी बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल की जगह ले सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव 

सुर्याकुमार यादव इस समय बहुत ही शानदार फार्म में हैं. भारत के तरफ से वर्तमान समय के साथ श्रेष्ठ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ही हैं. आईपीएल में सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं, एक सीजन में वह ओपनिंग भी कर चुके हैं.

एक सलामी बल्लेबाज के तौर पर सूर्यकुमार यादव शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं. तो ऐसे में अगर केएल राहुल टीम से बाहर होते हैं तो सूर्यकुमार यादव उनकी जगह ले सकते हैं.

विराट कोहली

विराट कोहली काफी देर तक आउट ऑफ फार्म रहे थे. लेकिन एशिया कप में विराट ने अफगानिस्तान के खिलाफ शतक बनाया था. उस शतक से विराट कोहली अपने पुराने फार्म में लौट आए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में अपने कैरियर के सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी.

वह आईपीएल में रायल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से ओपनिंग करते हैं. ऐसे में अगर केएल राहुल टीम से किसी कारण से बाहर होते है तो उनके जगह पर विराट कोहली ओपनिंग कर सकते हैं.

ALSO READ:टी20 विश्व कप 2022 की मिल गईं 2 फाइनलिस्ट टीम, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत की जगह अभी टीम में नही बन पा रही है. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर दिनेश कार्तिक खेल रहे है. लेकिन अगर बात करे ओपनिंग की तो ऋषभ पंत खुद ओपनिंग कर सकते हैं. उन्होंने वार्म-अप मैच में भारत के तरफ ओपनिंग कर चुके है.

आईपीएल में वह दिल्ली के तरफ से एक नम्बर पर खेलते है, जिससे उनको सलामी बल्लेबाज के तौर पर अनुभव प्राप्त हो गया है. अगर केएल राहुल हटते हैं तो उनके जगह पर ऋषभ पंत खुद सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलने हैं.

ALSO READ: पाकिस्तान की हार के बाद भिड़े जिम्बाब्वे के प्रेसिडेंट और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, एक दूसरे पर कर रहे कटाक्ष