एशिया कप 2022 के बाद अब इन तीन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, टी20 विश्व कप खेलने का टूटेगा सपना
एशिया कप 2022 के बाद अब इन तीन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, टी20 विश्व कप खेलने का टूटेगा सपना

T20 World Cup 2022 Indian cricket team: इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में t20 वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसके लिए आधे से अधिक टीमों द्वारा अपने स्क्वाड की घोषणा की जा चुकी है। भारत भी कुछ दिनों में इसकी घोषणा कर देगा। एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबलों के दौरान भारतीय टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद आशंका जताई जा रही है कि टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं अगर भारत यह t20 वर्ल्ड कप जीतना चाहता है तो उसे कड़ा फैसला लेते हुए इन तीन खिलाड़ियों को टीम से ड्रॉप करना ही पड़ेगा ‌

ऋषभ पंत

टी20 क्रिकेट के दौरान ऋषभ पंत का कुछ खास फार्म नहीं रहा। इस साल 2020 की 14 पारियों के दौरान ऋषभ पंत द्वारा 290 रन बनाए जा सके। इस दौरान उनका एवरेज 24.16 जबकि स्ट्राइक रेट 134.2 रही। पंत द्वारा 3 बार 20, 2 बार 30, और मात्र एक बार 50 का आंकड़ा पार किया जा सका है।

दिनेश कार्तिक के साथ-साथ विकल्प के रूप में टीम के पास संजू सैमसन भी मौजूद हैं, ऐसी सिचुएशन में इन आंकड़ों के साथ प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत फिट नहीं बैठते हैं। अन्य विकेटकीपर बल्लेबाजों के लिए ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप का टिकट देना सही साबित नहीं होगा।

केएल राहुल

एशिया कप के दौरान टीम के उप कप्तान केएल राहुल पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। टीम के लिए उनका स्ट्राइक रेट चिंता का विषय बना हुआ है।

शुरुआत में केएल राहुल के बेहद धीमा खेलने से अन्य खिलाड़ियों पर उनका दबाव बन जाता है। ऐसी स्थिति में टीम उनकी जगह पर शिखर धवन, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा को बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल कर सकती है।

READ ALSO: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में शतक लगाकर विराट कोहली ने इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों का मुंह किया है बंद

आवेश खान

आवेश खान ने एशिया कप के दौरान सबसे खराब प्रदर्शन किया है। हांगकांग और पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो मैचों के दौरान आवेश खान द्वारा जमकर रन लुटाए गए। हांगकांग के खिलाफ हुए मैच में आवेश द्वारा 4 ओवरों में 53 रन लुटाए गए। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवरों के दौरान 19 रन दिए थे।

ऐसी सिचुएशन में वर्ल्ड कप के लिए आवेश खान को नहीं चुना जाएगा। टीम में उनकी जगह पर मोहम्मद शमी, दीपक चाहर या हर्षल पटेल को शामिल किया जा सकता है।

Read Also:-Asia Cup 2022 का हिस्सा रहे इन भारतीय खिलाड़ियों पर बीसीसीआई को लेना होगा जल्द फैसला नहीं तो गंवा सकते हैं टी20 विश्व कप