टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टी 20 स्पेशलिस्ट माने जाने वाले ये 3 खिलाड़ी हैं चोटिल
टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, टी 20 स्पेशलिस्ट माने जाने वाले ये 3 खिलाड़ी हैं चोटिल

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को आईपीएल (IPL 2022) के बाद से लगातार टी20 विश्व कप (T20 World Cup) तक क्रिकेट खेलना है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि टीम के चयन के लिए जब सभी खिलाड़ी मौजूद होंगे तब हम बेस्ट कॉम्बिनेशन निकलेंगे। लेकिन अब टीम के अहम खिलाड़ियों की इंजरी टीम के लिए सिर दर्ज बनी हुई है। भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को जल्द ही अपने इस खिलाड़ियों का विकल्प ढूढना होगा, जोकि मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए परफेक्ट हो, ऐसे में इन तीन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी टीम के लिए घाटे का सौदा बन सकती है।

दीपक चाहर ( Deepak Chahar)

केकेआर के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को मिला दीपक चाहर का विकल्प, ये घातक गेंदबाज लेगा उनकी जगह
DEEPAK CHAHAR IPL 2022

दीपक चाहर ( Deepak Chahar) अपनी मसल इंजरी व बाद में बैक इंजरी की समस्या के चलते वेस्टइंडीज दौरे से ही टीम से बाहर हैं। जिसके बाद से उनकी इंजरी में समय बढ़ता ही चला गया। चेन्नई सुपर किंग्स ने मेगा ऑक्शन में बड़ी बोली लगाकर खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन वो एक भी मैच नहीं खेल सके। इसी के साथ ही अब दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जोकि एक घरेलू सीरीज है। उनके लिए जसप्रीत बुमराह का जोड़ीदार गेंदबाज चयनकर्ताओं के लिए मुसीबत बना हुआ है। दीपक चाहर एक पेसर गेंदबाज हैं। वर्तमान में वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर में बीसीसीआई के निगरानी में हैं।

सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav)

Suryakumar yadav

सूर्यकुमार यादव ( Surya Kumar Yadav) आईपीएल के शुरू होने से पहले भी भारतीय टीम ने फील्डिंग के दौरान चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे, जिसके बाद वो अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से भी देर से जुड़े थे। अब आईपीएल जब खत्म होने को आया है तब भी वो इंजर्ड होकर बाहर हो गए हैं।

सूर्यकुमार यादव एक मिडिल ऑर्डर विस्फोटक बल्लेबाज हैं। उनकी कुछ गेंदों की पारी रन की स्पीड को बदल सकती है। अब उनकी गैरमौजूदगी में टीम के लिए और चयनकर्ता के लिए मिडिल ऑर्डर में ये समस्या साबित हो सकती है।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस की जीत के बाद जहीर खान ने बताया क्यों कायरन पोलार्ड को दिखाया गया टीम से बाहर का रास्ता

रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja)

रविन्द्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) के पिछले कुछ दिन बहुत बुरे सपने की तरफ साबित हुए हैं। लगभग छ महीने इंजरी से दूर रहने के बाद श्रीलंका दौरे में शानदार वापसी की। लेकिन उसके बाद आईपीएल के आखिर में फील्डिंग के दौरान खिलाड़ी चोटिल हो गए।

रविंद्र जडेजा एक शानदार ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं। आगमी दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर उनके विषय में इस बात पर बयान जारी किया गया है कि अगर वो फिट होते हैं तब दौरे का हिस्सा होंगे।

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस से मिली हार के बावजूद खुश हैं महेंद्र सिंह धोनी, कहा जल्द भारत के लिए डेब्यू करेंगे ये 2 तेज गेंदबाज