टीम इंडिया

भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला टी 20 विश्व कप का दोनो टीमों के लिए पहला मुकाबला था। लेकिन भारत को इस मुकाबले में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया अपने बेहतरीन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरी थी। लेकिन एक भी खिलाड़ी मैच में अपने रुतबे अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सका। जिसके चलते टीम का अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ 31 अक्टूबर को दुबई के इसी मैदान पर होना है। लेकिन इस बार टीम में कुछ फेर बदल देखने को मिल सकते हैं। आइए जानते है वो कौन से खिलाड़ी विराट की सेना से बाहर हो सकते हैं और क्यों….

हार्दिक पंड्या



भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी और अपनी फिटनेस से बेहतरीन फील्डिंग करने वाले ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को टीम के प्लेइंग 11 से बाहर करना लगभग तय ही है। हार्दिक को लंबे लंबे शॉट खेलते और बालिंग से करिश्माई प्रदर्शन करते देखा गया है। लेकिन जब पाकिस्तान के खिलाफ ऐसे मैच में टीम को अपने बेहतरीन खिलाड़ी से उम्मीदें थी। तब वो अपनी फिटनेस के चलते बैटिंग, बालिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में फेल रहा। यहां तक की फील्डिंग के दौरान ईशान किशन उनकी जगह मैदान पर दिखे।


बता दे, हार्दिक लंबे समय से अपनी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे है। अभ्यास मैचों के दौरान भी वो बालिंग करते नही दिखाई दिए थे। ऐसे में टीम प्रबंधन हार्दिक के विकल्प के रूप में मौजूद शार्दुल ठाकुर की ओर रुख कर सकती है। ठाकुर बालिंग, फील्डिंग के साथ अंतिम के ओवर्स में बैटिंग करने में भी सक्षम है।आईपीएल में सीएसके के लिए कई बार उन्हें ये कारनामा करते देखा गया है।

वरुण चक्रवर्ती



भारत बनाम पाकिस्तान में मुकाबले में विराट का आर अश्विन के स्थान पर वरुण चक्रवर्ती को खिलाना एक गैंबल था। जोकि पूरी तरह फेल हुआ। वरुण एक अच्छे ऑफ़ स्पिनर हैं और मिस्ट्री बॉलर की तरह देखे जाते है। लेकिन पाक के साथ मुकाबले में वो पूरी तरह फ्लॉप रहे। ऊंचे रन रेट के वो कोई विकेट नही ले पाए। हालांकि फील्डिंग के समय चौक्कने दिखे। लेकिन वो टीम के ज्यादा काम नहीं आया।

ALSO READ: T20 World Cup 2021: IND vs PAK: ये रही भारतीय टीम के हार के कारण, ऐसा नहीं होता तो कभी पाकिस्तान नहीं दे सकता था भारत को मात

बता दे, टीम ने काफी समय से टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी कर रहे आर अश्विन भी शामिल है। बड़े मैचों में अनुभव के साथ जाना चाहिए, ये कहा जाता है। विराट पाक टीम के साथ ये गलती कर चुके है। उम्मीद है न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ये गलती दुबारा नहीं दहराएंगे।

सूर्यकुमार यादव



मुंबई इंडियंस का ये मिडिल ऑर्डर बैट्समैन अपनी धमाकेदार पारियों के लिए जाना जाता है। लेकिन टीम इंडिया के पहले ही मुकाबले में ये ऐसा करने में फेल रहे। नंबर चार पर बैटिंग के लिए आय सूर्यकुमार ने एक 6 लगाया लेकिन फिर पवेलियन रवाना हो गए।

बता दे, टीम ने मुंबई इंडियंस का ही एक बल्लेबाज इनके विकल्प के तौर पर उपस्थित है। ईशान किशन एक विकेट कीपर बैट्समैन है। छोटे कद का ये बैट्समैन लंबे लंबे शॉट लगाने का हुनर रखता है। विराट सूर्य कुमार के विकल्प में ईशान को टीम का हिस्सा बना सकते हैं।

ALSO READ: T20 World Cup 2021: Ind vs Pak: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले आई बुरी खबर, चोटिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी

Published on October 26, 2021 6:25 pm