T20 World Cup: विश्वकप से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया चयनकर्ताओं की चिंता, इस तारीख को होगी एशिया कप की टीम ऐलान
T20 World Cup: विश्वकप से पहले इन खिलाड़ियों ने बढ़ाया चयनकर्ताओं की चिंता, इस तारीख को होगी एशिया कप की टीम ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम लगातार इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है। वर्तमान में टीम इंडिया वन डे के बाद टी20 स्क्वाड का हिस्सा है। इसी के साथ ही शनिवार देर रात को बीसीसीआई (BCCI) ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों का ऐलान भी कर दिया है। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज सीरीज के बाद जिम्बाब्वे दौरे के लिए तीन वन डे मैच की सीरीज खेलनी है। जिसके लिए कप्तान शिखर धवन को चुना गया है।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 खिलाड़ियों का हुआ ऐलान

IND vs ZIM

भारत बनाम वेस्टइंडीज सीरीज के बाद अब टीम इंडिया को जिम्बाब्वे दौरे के लिए जाना है। जहां पर 3 वनडे के मुकाबले शिखर धवन की कप्तानी में खेले जायेगे। इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और जसप्रीत बुमराह सहित सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। साथ ही केएल राहुल भी चोट से उभर नही सके हैं जिससे वो स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं। साथ ही टीम के लिए एक अच्छी खबर ये है कि दीपक चाहर जिम्बाब्वे दौरे में वापसी करेंगे।

8 अगस्त तक एशिया कप के लिए टीम का ऐलान

Asia Cup 2022: खत्म हुआ इंतजार, श्रीलंका या बांग्लादेश में नहीं, अब इस देश में होगा एशिया कप का आयोजन!

एशिया कप के लिए 8 अगस्त तक सभी टीम को अपनी स्क्वाड भेजनी है। इसी के साथ ये भी साफ है कि एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली 15 सदस्यीय टीम के खिलाड़ियों की टी20 वर्ल्ड कप में उतरने की संभावना सबसे ज्यादा होगी। यानी इसी एक हफ्ते में आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए स्क्वाड की लिस्ट भी साफ हो जाएगी। साथ ही ऑस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के बीच 6 टी20 मैच में भी इन्ही खिलाड़ियों के उतरने की संभावना है।

इन खिलाड़ियों ने बढ़ाई चयनकर्ताओं की चिंता

टीम इंडिया ने अगर खिलाड़ियों स्थिति को देखा जाए तो दिनेश कार्तिक ने स्क्वाड में जगह पक्की कर ली है। लेकिन चयनकर्ताओं की मुश्किल का कारण कुछ और है। टीम में विराट कोहली की वापसी तय है और ऋषभ पंत को बतौर ओपनर भी आजमाया जा रहा है। विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी से टीम में दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन जगह कैसे बनेगी? ये एक बड़ा सिरदर्द साबित होने वाला है।

Also Read :IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ भारतीय टीम में इन 2 खिलाड़ियों को न देखकर भड़के फैंस, कहा उमेश की तरह बर्बाद कर दो उसका भी करियर